पश्चिम बंगाल के एक स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट की तरफ से केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को समन जारी किया गया है. शुक्रवार को समन जारी कर उन्हें 22 फरवरी को व्यक्तिगत तौर पर या वकील के जरिए पेश होने को कहा है. अमित शाह के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की तरफ से दायर मानहानि केस में यह समन जारी किया गया है. अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाली की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भतीजा हैं.


विधाननगर में सांसदों और विधायकों से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली अदालत  विशेष जज ने अमित शाह को निर्देश दिया है कि वे 22 फरवरी की सुबह 10 बजे तक व्यक्तिगत तौर पर या वकील के जरिए पेश हों. जज ने यह निर्देश दिया है कि शाह की उपस्थिति खुद या वकील के जरिए आवश्यक है ताकि भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत दायर मानहानि केस में जवाब दिया जा सके.


एक प्रेस नोट के जरिए अभिषेक बनर्जी के वकील संजय बसु ने यह दावा किया था कि अमित शाह ने टीएमसी सांसद के खिलाफ कोलकाता के मायो रेड पर बीजेपी की एक रैली के दौरान अपमानजनक बयान दिए थे.


ये भी पढ़ें: ABP Shikhar Sammelan: अमित शाह बोले- बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या में शामिल लोगों को पाताल से भी ढूंढ़ निकालेंगे