Amit Shah Security Breach Case: केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की सुरक्षा में चूक (Security Breach) के मामले में कोर्ट ने आरोपी हेमंत पवार (Hemant Pawar) को पुलिस हिरासत (Police Custody) में भेज दिया है. कोर्ट ने हेमंत पवार को 14 सितंबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा है. मुंबई दौरे (Amit Shah Mumbai Visit) के दौरान अमित शाह की सुरक्षा में चूक के मामले में मालाबार हिल पुलिस (Malabar Hill Police) ने हेमंत पवार नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था.


हेमंत पवार की गिरफ्तारी के बाद उसे आज पुलिस ने कोर्ट में पेश किया और कोर्ट ने उसे दो दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया. पुलिस ने जब पवार को गिरफ्तार किया था तो उसके मोबाइल की जांच की गई. जांच करने पर पता चला कि उसके मोबाइल की कॉल हिस्ट्री डिलीट है. आरोपी हेमंत पवार धुले का रहने वाला है.


तीन घंटे में हुई गिरफ्तारी


एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "पवार ने एमएचए का रिबन पहना हुआ था और इसलिए उस पर किसी को कोई शक नहीं हुआ." हालांकि आश्वस्त नहीं होने पर, मंत्रालय के अधिकारियों ने पुलिस से संपर्क किया, जिन्होंने घटना के तीन घंटे के भीतर पवार का पता लगा लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया.


लाल बाग के राजा के दर्शन करने पहुंचे थे अमित शाह


अमित शाह (Amit Shah) जब लाल बाग के राजा के दर्शन करने गए थे तब उनके पास हेमंत पवार (Hemant Pawar) खड़ा दिखाई दिया था. हेमंत पवार खुद को आंध्र प्रदेश (Andra Pradesh) के सांसद का पीए बताकर घंटों तक घूमता रहा. इस शख्स पर शक होने के बाद मंत्रालय के एक अधिकारी ने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को जानकारी दी. इसके बाद मुंबई पुलिस ने पूछताछ के बाद इसे गिरफ्तार कर लिया.


ये भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह के मुंबई दौरे के वक्त सुरक्षा में सेंध! आंध्र प्रदेश के सांसद का PA बताकर घंटों आसपास घूमता रहा शख्स


ये भी पढ़ें: पाकिस्तान सीमा पर जवानों की रक्षा करने वाली तनोट माता के गृह मंत्री अमित शाह ने किए दर्शन, कॉम्प्लेक्स परियोजना किया का शिलान्यास