नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने आज दो लोगों को दो हफ्ते की न्यायिक हिरासत में भेज दिया जिन्होंने कंस्टीट्यूशन क्लब में जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर कथित तौर पर हमला किया था. घटना 13 अगस्त की है और दोनों को एक हफ्ते बाद हरियाणा से गिरफ्तार किया गया.


मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दीपक सहरावत ने दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. दोनों की पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया था. पुलिस ने अदालत से कहा कि हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की अब और जरूरत नहीं है.


हरियाणा के हिसार जिले के फतेहाबाद से 20 अगस्त को गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने दावा किया था कि वे गोरक्षक हैं और पशुओं की रक्षा की तरफ ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्होंने हमले किए. दोनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने ‘खौफ से आजादी’ कार्यक्रम को बाधित करने की योजना बनाई थी जो 13 अगस्त को कंस्टीट्यूशन क्लब में हो रहा था.


दलाल जब कंस्टीट्यूशन क्लब पहुंचा तो उसने कार्यक्रम स्थल के बाहर खालिद को पाया और कथित तौर पर उस पर हमला कर दिया. दलाल ने दावा किया कि उसने पिस्तौल से गोली नहीं चलाई जैसा कि खालिद ने आरोप लगाए. उसके पास पिस्तौल थी जो भागते समय वहां गिर गई थी. बहरहाल पुलिस खालिद के आरोपों की जांच कर रही है कि उन पर पिस्तौल तानी गई थी.


पुलिस के मुताबिक शाहपुर भी घटनास्थल पर मौजूद था लेकिन उसने खालिद पर हमला नहीं किया. हमले के बाद वे अलग-अलग भागे. उनमें से एक बस में और फिर मेट्रो से फरार हुआ. खालिद जब कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे तब उन पर हमला हुआ लेकिन वह बाल-बाल बच गए.


 देश और विदेश की 100 बड़ी खबरें देखें-



यह भी पढ़ें-


फारूक के ‘भारत माता की जय’ कहने से क्या बदलेगी कश्मीर की राजनीतिक तस्वीर?


बीजेपी से मुकाबला करने के लिए अखिलेश यादव का विष्णु मंदिर 'फॉर्मूला'


पिता के हत्यारे प्रभाकरण पर बोले राहुल- उसके मरने से खुश नहीं था, हिंसा का जवाब माफी है


Viral Video: देखें, ईदी नहीं मिलने पर इस 'सियासी बच्ची' ने मां को क्याें बुलाया नवाज़ शरीफ