Punjab Covid-19: इटली से उड़ान भर कर अमृतसर पहुंचने पर कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद फरार हुए 13 मरीजों की पहचान कर ली गई है. रोम से फ्लाइट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 125 मरीजों में से 13 मरीज अमृतसर जिले के एयरपोर्ट और गुरु नानक अस्पताल से फरार हो गए थे. अब उनकी पहचान कर ली गई है. सीएमओ ने एबीपी न्यूज को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना पॉजिटिव 13 फरार लोगों में 9 अमृसर जिले के हैं, 3 तरनतारन और एक लुधियाना से है. सभी की पहचान करने के बाद उन्हें अस्पताल लाया जा रहा है. अमृतसर में पॉजटिव 9 यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. उन्हें 7 दिन तक क्वारंटाइन में रखा जाएगा. वही दूसरे जिले के अधिकारियों को भी कोविड पॉजिटिव पाए गए फरार यात्रियों को क्वारंटाइन करने के लिए निर्देश दिए गए हैं.


कोरोना पॉजिटिव फरार यात्रियों की हुई पहचान
 
इटली से उड़ान भर कर गुरुवार की सुबह श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय (एसजीआरडी) एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली फ्लाइट में 125 यात्री कोरोना संक्रमित मिले थे. इटली से फ्लाइट में कुल 179 यात्री भारत पहुंचे थे. इनमें से करीब 155 यात्रियों के कोविड सैंपल लिए गए थे, जिनमें से 125 यात्रियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.  इसकी जानकारी एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सेठ ने दी. बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जमकर हंगामा भी किया था.


ये भी पढ़ें:


Corona Omicron In Delhi: दिल्ली के मार्केट्स और मॉल्स में ऑड-ईवन आधार पर खुलेंगी दुकानें, ये है नई गाइडलाइन


अमृतसर एयरोपोर्ट पर पहुंचने के बाद कोविड पॉजिटिव पाए गए यात्रियों का आरोप था कि उन्हें जानबूझकर पॉजिटिव बताया गया है. यात्रियों ने कहा कि उन्होंने इटली से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई हैं और 72 घंटे पहले की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आए हैं. बता दें कि इस वक्त कोरोना देश में खौफनाक रफ्तार पकड़ चुका है. कोविड के मामले हर दिन के साथ तेजी से बढ़ रहे हैं. ओमिक्रोन भी लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 90,928 से अधिक नए केस मिले हैं.