नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए दो लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 31307 लोग खुद अलग रह रहे हैं. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दिल्ली में कुल 219 केस हैं, इनमें से 108 मरकज से हैं. इसके साथ ही सीएम ने ये भी कहा कि आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि हो सकती है.


केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज से निकाले गए 2346 लोगों में से 1810 लोग क्वॉरंटीन में हैं और 536 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं. इन सभी 2346 लोगों का टेस्ट किया जा चुका है. ऐसे में कोरोना वायरस के केस बढ़ सकते हैं.





इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऑटो, आरटीवी, ग्रामीण सेवा, ई-रिक्शा और जो भी ट्रांसपोर्ट सर्विस वाले लोगों है, उनके खाते में ₹5000 रुपये डाले जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘’सारे ऑटोवाले मेरे भाई है, मैं इस कठिन समय में किसी को अकेला नही छोडूंगा, सबका ख़याल रखूंगा.’’


मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे राम नवमी के दिन प्रण कीजिये कि आप के पड़ोस में कोई भूखा नहीं सोएगा. कल हमने छह लाख लोगों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराया. और आज से हमने दस लाख लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की है. रीलीफ सेंटर्स पर दस लाख लोग भोजन कर सकते हैं.


केजरीवाल ने कहा, ‘’दिल्ली के छह लाख लोगों को हम हमारे रैन बसेरों और स्कूलों द्वारा दो वक़्त का खाना खिला रहे हैं. कोरोना को फैलने से रोकने के अलावा ये भी हमारी प्राथमिकता है की दिल्ली में कोई भी भूखा न रहे.’’