Covid-19 Cases In Delhi: दिल्ली में बढ़ रहे कोविड केसों के बारे में दिल्ली के स्वास्थ्य मत्री सतेंद्र जैन से दिल्ली में बढ़ रहे कोविड केसों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि देश में कोविड के मामले भले ही तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन दिल्ली में इन मामलों में काफी कमी देखी गई है. उन्होंने बताया कि कल दिल्ली में कोविड के 11,684 मामले सामने आए थे और पॉजिटिविटी रेट 22.5% रही थी. दिल्ली में कोविड की वजह से 38 मौंते हुईं थी. 


स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में इस समय कोविड के कुल 2730 बेड ही भरे हुए हैं. जिसमें लगभग 13 हज़ार बेड खाली हैं. दिल्ली में पॉजिटिविटी दर काफी तेजी के साथ कम हो रही है. इसकी दर घटकर 30 % से 22.5% तक आ गई है. कोविड की धीमी गति होने पर ट्रेडर्स को ऑड इवन पर राहत देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 22.5% है. अभी थोड़ा इंतजार करने की आवश्यकता है उसके बाद देखते हैं कि क्या करना है.


कोविड की पॉजिटिविटी रेट कम होने पर ही हटाए जाएंगे कोविड संक्रमण


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 1 हफ्ते से डेली एडमिशन नहीं बढ़ रहे है. आज 8 दिन हो गए है कि डेली एडमिशन कम है जो क्लियर साइन है कि अब पॉज़िटिविटी दर कुछ कम होगी. कोविड प्रतिबंधो को हटाने को लेकर उन्होंने कहा कि अभी कोविड  की स्थिति खराब है. यदि अभी कोविड की पॉजिटिविटी रेट जब घटकर आधी होती है तो डीडीएमए की मीटिंग में हम कॉल करके बता देंगे.


दिल्ली के अंदर कोविड की पांचवी लहर


इस स्थिति में आगे की रूपरेखा के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह दिल्ली के अंदर पांचवी लहर और देश के अंदर तीसरी लहर है. दिल्ली के अंदर ऐसा लगता है कि इसका पीक आ चुका है और अब यह डाउन होना शुरू हुआ है जो कि तेजी के साथ बढ़ रहा था. हम दो -तीन दिन के इंतजार के बाद देखेंगे कि क्या करना है.


कोविड के दौरान टेस्टिंग को लेकर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे किसी भी टेस्टिंग सेंटर पर कोई टेस्ट के लिए जाता है तो उसको मना नहीं किया जाता है. हमने कोविड को लेकर कोई नियम नहीं बदले हैं. जो high-risk मरीज हैं उनका भी टेस्ट किया जाए, जिनको सिम्टम्स है उनका टेस्ट किया जाए. कम्युनिटी के अंदर पॉकेट में जाकर चेक करें वह भी हम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि आज लगभग 24 % के करीब पॉजिटिविटी होगी और 13000 के करीब केस आएंगे.


International Flights Suspension: 28 फरवरी तक सभी कमर्शियल फ्लाइट्स के आने-जाने पर रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़ा फैसला


Mumbai Corona Update: मुंबई में कोरोना की रफ्तार हुई कम, बीते दिन आए 6149 नए मामले , सात की हुई मौत