नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 3579 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इस दौरान कोरोना संक्रमित 41 मरीजों ने दम तोड़ दिया. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली में कुल मामले 3.36 लाख के पार चले गए हैं, जबकि मृतकों का आंकड़ा 6081 पहुंच गया है.


मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को 56,593 नमूनों की जांच की गई थी. बुलेटिन में बताया गया है कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 23,922 एक्टिव मरीज हैं. यानी जो अभी इस बीमारी का इलाज करा रहे हैं. एक दिन पहले संक्रमण का उपचार कराने वाले लोगों की संख्या 22,570 थी.



दिल्ली में अब कोरोना वायरस के कुल मामले 3,36,750 तक जा पहुंचे हैं. दिल्ली सरकार के मुताबिक अब शहर में कोरोना रिकवरी रेट 91.09 फीसदी हो गया है. मंगलवार को 24 घंटों के दौरान 2186 कोरोना के मरीज़ ठीक हुए, जिसके साथ ही कोरोना को मात देने वालों का आंकड़ा अब 30,6,747 तक जा पहुंचा है.


पीएम मोदी ने की नागरिकों से ये अपील
कोरोना महामारी के दौरान मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश को संबोधित किया और कोरोना के खतरे के बारे में लोगों को जागरूक किया. पीएम मोदी ने आग्रह किया कि जब तक इस महामारी का टीका नहीं आ जाता तब तक कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है. प्रधानमंत्री का संबोधन ऐसे समय में हुआ है जब बिहार में विधानसभा चुनाव सहित कई राज्यों में उपचुनाव हो रहे हैं और साथ ही दुर्गापूजा, दीवाली और छठ जैसे त्योहार सामने हैं.


प्रधानमत्री मोदी ने लोगों से मास्क पहनने और दो गज़ की दूरी का खयाल रखने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘याद रखिए, जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. यानि जब तक सफलता पूरी न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए.’’


ये भी पढ़ें:


पीएम मोदी बोले- लापरवाह होने का समय नहीं, लॉकडाउन भले खत्म हो गया, कोरोना नहीं | पढ़ें 10 बड़ी बातें 


बिहार चुनाव में करोड़पति उम्मीदवारों की कमी नहीं, जानें पहले फेज में किस कैंडिडेट के पास सबसे अधिक संपत्ति?