नई दिल्लीः कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देशभर में मार्च में लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके बाद से ही अभी तक दिल्ली में मेट्रो सेवा बहाल नहीं हो सकी है. इसके बाद से हर महीने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को 300 करोड़ का नुकसान हो रहा है. इसे देखते हुए अब दिल्ली मेट्रो रेल के कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाएं और भत्ते में कटौती शुरू होने वाली है.


भत्ते में होगी 50 प्रतिशत की कटौती


दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) का कहना है कि मेट्रो सर्विस के बंद हो जाने के कारण हर दिन उसे 10 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ रहा है. वहीं यह नुकसान हर महीने में 300 करोड़ के घाटे के बराबर है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने औपचारिक आदेश जारी करते हुए कहा है कि कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाएं और भत्ते में 50 प्रतिशत की कटौती की जाएगी. बता दें कि यह कटौती अगस्त महीने से लागू की जाएगी.


बेसिक सैलरी का 15.75 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा


हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के कर्मचारी अब बेसिक सैलरी का 15.75 प्रतिशत हिस्सा ही ले सकेंगे. वहीं मेडिकल ट्रीटमेंट, ट्रैवल अलाउंस, डियरनेस अलाउंस जैसे भत्तो का लाभ कर्मचारियों को मिलता रहेगा. वहीं वित्तीय संमस्या का सामना कर रही DMRC ने कर्मचारियों के लैपटॉप अडवांस, फेस्टिवल अडवांस, हाउस बिल्डिंग अडवांस, मल्टीपरपज अडवांस, जैसी सुविधाओं पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है.


27 लाख के पार कोरोना का आंकड़ा


वहीं कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता ही जा रहा है. देश में कोरोना संक्रमण के मामले 27 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं. अभीतक 27,02,743 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. वहीं 19,77,779 लोगों का इलाज सफल रहा है. कोरोना के कारण अबतक 51797 लोगों की मौत हो गई है. वर्तमान में 6,73,166 कोरोना संक्रमित हैं.


इसे भी देखेंः


जिस वुहान से दुनिया भर में फैला कोरोना वहां वाटर पार्क में हुई पार्टी, देखें PHOTOS


भारत-चीन सीमा तनाव के बीच पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना का ICICI Bank में निवेश