नई दिल्ली: कोरोना की इस महामारी में दिल्ली पुलिस न सिर्फ कोरोना नियमों के पालन, लॉ एंड आर्डर को संभाल रही है बल्कि प्लाज्मा डोनेट करके करीब 350 लोगों की जान भी बचा चुकी है. हाई रिस्क में फ्रंट वॉरियर्स के तौर पर काम कर रहे बड़े संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं लेकिन ये ठीक होने के बाद न सिर्फ एक बार फिर सड़कों पर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं बल्कि जरुरतमंदों को प्लाज्मा डोनेट करके उनकी जान भी बचा रहे हैं.


हेड कांस्टेबल कृष्ण कुमार ने 5 बार किया प्लाज्मा डोनेशन


दिल्ली पुलिस के कापसहेड़ा थाने में तैनात हेड कॉन्स्टेबल कृष्ण कुमार तो कोरोना को हराने के बाद अब तक 5 बार प्लाज्मा डोनेट कर चुके हैं. कोविड महामारी में ड्यूटी के दौरान दिल्ली पुलिस के 9637 पुलिस कर्मी अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 26 की इस संक्रमण से मौत भी हुई है. आकड़ों के मुताबिक, अब तक दिल्ली पुलिस के 323 पुलिसकर्मी प्लाज्मा डोनेशन कर चुके हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, 822 पुलिसकर्मी अभी भी कोरोना संक्रमित हैं.



लॉक डाउन के दौरान लाखों लोगों तक खाना पहुंचाया था


कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में भी दिल्ली पुलिस ने बढ़चढ़ कर लोगों की मदद की थी. पुलिस ने लाखों जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाया था. इतना ही नही जरूरतमंद लोगों को मास्क और सैनिटाइजर तक पुलिस उपलब्ध करवा रही है. लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस की पीसीआर ने सैकड़ों महिलाओं को प्रसव पीड़ा के दौरान पीसीआर की मदद से अस्पताल भी पहुंचाया था. कहीं न कहीं इस महामारी के दौरान अक्खड़ स्वभाव की कहे जाने वाली दिल्ली पुलिस का मानवीय चेहरा भी सामने आया है.


कोरोना केस बढ़ने के चलते पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, 1 दिसंबर से राज्य में लगेगा नाइट कर्फ्यू