नई दिल्ली: दिल्ली के तुगलकाबाद में एक ही गली के 35 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. तुगलकाबाद एक्सटेंशन की गली नंबर 26 में टेस्ट करने के बाद 35 और लोग पॉजिटिव निकले हैं. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. इससे पहले तीन लोग इसी गली में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे.


दिल्ली में 77 कंटेनमेंट जोन- केजरीवाल


उधर आज दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कई जगह बिना सर्दी-जुकाम-बुखार के लक्षण के भी कोरोना वायरस फैल रहा है. उन्होंने कहा कि जो हॉट स्पॉट और कंटेनमेंट जोन हैं उसमें फिलहाल ढील नहीं दी जानी चाहिए. उन्होंने बताया कि दिल्ली में 77 कंटेनमेंट ज़ोन हैं.


लॉकडाउन के नियमों में कोई बदलाव नहीं- मुख्यमंत्री


केजरीवाल ने कहा, ''दिल्ली वालों की सेहत को ध्यान में रखते हुए, हमने निर्णय लिया है कि फिलहाल लॉकडाउन के नियमों में कोई बदलाव नहीं आएगा. 27 अप्रैल को दिल्ली सरकार समीक्षा बैठक करेगी, जिसमें तब की स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जाएगा. फिलहाल दिल्ली के सभी 11 जिले हॉट स्पॉट हैं.'' उन्होंने कहा कि देश की कुल आबादी का करीब 2 फीसदी हिस्सा दिल्ली में रहता है लेकिन देश में कोरोना के कुल मामलों का 12 फीसदी दिल्ली में है. लिहाजा फिलहाल लॉक डाउन में कोई छूट नहीं होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में सबसे ज्यादा 1103 टेस्ट प्रति मिलियन की दर से दिल्ली में हो रहे हैं.


186 मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे- केजरीवाल


इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बताया कि कल हमारे पास 736 टेस्ट की रिपोर्ट आई, उनमें से 186 कोरोना के मरीज़ निकले. इन 186 मरीज़ों में से किसी को कोरोना के लक्षण नहीं थे. एक व्यक्ति से हमने बात की उसने बताया, मैं दिल्ली सरकार के एक फूड सेंटर में रोज खाना बंटवा रहा था. मैंने उस सेंटर में आने वाले लोगों की रैपिड टेस्टिंग के आदेश दिए हैं. दिल्ली में हमारे जितने भी फूड सेंटर हैं उन सब में कर्मचारियों, स्वयंसेवकों की रैपिड टेस्टिंग कराएंगे.


COVID-19: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1334 नए मामले सामने आए, अब तक 507 लोगों की मौत