रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार के आबकारी मंत्री कवासी लखमा द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है. वह शनिवार को रायगढ़ पंहुचे हुए थे.जब पत्रकारों ने उनसे सवाल पूछा तो मंत्री जी ने कहा कि'रायपुर में बैठे बैठे थक गए थे, इसलिए रातोंरात महात्मा जी के दर्शन करने रायगढ़ आ गए. कोई काम नही है यहां.


बता दें कि रायपुर से रायगढ़ की दूरी 250 किलोमीटर है और मंत्री कवासी लखमा सिर्फ बाबाजी के दर्शन करने लाव लश्कर लेकर रायगढ़ तक आ गए थे.


कवासी लखमा यहीं नही रुके उन्होंने पत्रकारों से बात करते यहां तक कह दिया कि उन्हें कोरोना है, इसलिए उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं की मीटिंग नही ली और सिर्फ टाइम पास करने रायगढ़ चले आए. उन्होंने कहा कि इस दौरान वह किसी से नही मिल रहे हैं. वह पत्रकारों से बातचीत के दौरान बिना मास्क के दिखे और वह लगातार खांसते भी रहे.


अक्सर विवादास्पद बयान देने वाले कवासी लखमा के इन बयानों में कितनी सच्चाई ये तो नही कहा जा सकता लेकिन एक मंत्री का सिर्फ टाइम पास के लिए लॉकडाउन उल्लंघन और ऐसा बयान गैर जिम्मेदाराना है. खासकर जब भूपेष बघेल सरकार ने कोरोना संक्रमण रोकने पूरे प्रदेश में लॉकडाउन कर रखा है. राजधानी में पिछले तीन दिनों से कर्फ्यू है, जिसमें राशन और सब्जी की दुकानें तक बंद हैं. ऐसे में मंत्री जी की हरकत वाकई चौकानें वाली है.


बता दें कि कवासी लखमा कोई पहली बार सुर्खियों में नही हैं. 5 बार के विधायक कवासी लखमा वहीं हैं जो पढ़-लिख नही सकते और कभी राहुल गांधी के साथ डांस तो कभी विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं.