नई दिल्ली: इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के डीजी डॉक्टर बलराम भार्गव ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस का पीक (शिखर) 3 मई तक आएगा या कब आएगा, ये कह पाना मुश्किल है, लेकिन ये अभी स्थिर है. उन्होंने ये भी कहा कि ऐसा कहा जा सकता है कि हम कोविड-19 के कर्व को फ्लैट (मामले बढ़ने की दर को रोकने) रखने में कामयाब रहे हैं. ये बात उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुए एक सवाल के जवाब में कही.


डॉक्टर बलराम भार्गव ने कहा, "ये कहना बेहद मुश्किल है कि पीक (कोरोना के मामलों का शिखर) 3 मई तक आएगा या कब आएगा, लेकिन ये बहुत स्थिर है. इस दौरान पॉजिटिविटी रेट 4.5 प्रतीशत रही है. ऐसा कहा जा सकता है कि हम कर्व को फ्लैट रखने में सफल रहे हैं. हालांकि, भविष्यवाणी (पीक की) करना मुश्किल है."

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रोज़ाना होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज जानकारी दी गई कि देश में कोरोना वायरस के मामले 21,393 तक पहुंच गए हैं. पिछले 24 घंटे में 1,409 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 388 मरीज ठीक हुए हैं, 686 लोगों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि पहले ऐसे 4 जिले थे जहां पिछले 28 दिनों में कोई केस नहीं आए थे, अब जिलों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. देश में 78 ऐसे जिले हैं जहां पिछले 14 दिनों से कोई केस नहीं आया है.

Video: Sonia Gandhi के बयान पर Gaurav Bhatia और Akhilesh Pratap Singh के बीच जोरदार बहस



ये भी पढ़ें:
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी की दो टूक, कहा- 'नफरत का वायरस फैला रही है बीजेपी' 

सरकारी कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए झटका, सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाने पर लगाई रोक