पालघर: कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र के पालघर में प्रशासन ने साप्ताहिक बाजारों और बड़े स्तर पर वैवाहिक समारोह को प्रतिबंधित कर दिया है. इस सिलसिले में एक अधिकारी ने गुरुवार को जिलाधिकारी माणिक गुरसाल की तरफ से जारी आदेश का हवाला दिया.


पालघर में साप्ताहिक बाजारों पर प्रतिबंध


उन्होंने बताया कि पालघर और महाराष्ट्र के अन्य ग्रामीण हिस्सों में नियमित रूप से साप्ताहिक बाजार लगते हैं. राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने 25 फरवरी से अगले आदेश तक साप्ताहिक बाजारों और वैवाहिक समारोह पर रोक लगा दी है. जिलाधिकारी की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि केवल 50 लोग ही शादी समारोह में शिरकर कर सकते हैं. अन्य एक अधिकारी ने बताया कि जिले में कल संक्रमण के 45 नए मामले सामने आए थे.


कोरोना संक्रमण को देखते हुए फैसला


अब, नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण का कुल आंकड़ा बढ़कर 45,838 हो गया है, जबकि 1,204 लोगों की मौत हुई है. अधिकारी के मुताबिक, प्रशासन ने मैरिज हॉल पर कोविड-19 की गाइडलाइन्स के पालन को लेकर धावा बोलना शुरू कर दिया है और नियमों के उल्लंघन करने पर कार्यवाही की जा रही है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामलों ने प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ा दी है. लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 8,000 से अधिक नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण की कुल संख्या बढ़कर 21,29,821 हो गई है. राज्य में कल 8,702 संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए, जबकि बुधवार को 8,807 नया मामला उजागर हुआ.


क्या औरत-औरत और मर्द-मर्द कर सकते हैं शादी? जानिए केंद्र सरकार की इसपर क्या है राय


अंबानी संदिग्ध कार केस: आरोपी गाड़ी खड़ी कर पिछले दरवाजे से निकला, CCTV से बचा