मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शाम के करीब आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 25,833 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं.  ये कोरोना के मामले आने के बाद से एक दिन में दर्ज किए गए सबसे अधिक मामले हैं.


पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 58 लोगों की मौत हुई है. अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक 23,96,340 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इनमें से 21,75,565 लोग ठीक हुए हैं. 53,138 लोगों की मौत हुई है.






केवल मुंबई में आज 2,877 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और आठ लोगों की मौत हुई है. बता दें कि बुधवार को महाराष्ट्र में 23,179 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे.


महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना के केस को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि यह “दूसरी बड़ी लहर” है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, केईएम अस्पताल के डीन हेमंत देशमुख ने कहा कि संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि से अब स्थिति भयावह हो गई है. देशमुख ने एक टीवी चैनल पर कहा, “यह पहली लहर में हुई हरकत नहीं है बल्कि दूसरी बड़ी लहर है जो शुरू हो रही है.”


उन्होंने कहा कि इस बार मौत की दर कम है और ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि संक्रामक क्षमता कम है. उन्होंने कहा, “वायरस लगातार अपना स्वरूप बदल सकता है और निश्चित तौर पर इससे अलग तरह का कोरोना वायरस उत्पन्न हो रहा है और मार्च 2021 में एक अलग तरह का कोविड-19 सामने आ रहा है.”


बीमा क्षेत्र में विदेशी निवेश को 49 फीसदी से बढ़ाकर 74 फ़ीसदी करने वाला बिल राज्यसभा से पास