मुंबई: महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 10,576 नये मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर  3,37,607 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 280 और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 12,556 हो गई है. महाराष्ट्र कोरोना से देश में सबसे अधिक प्रभावित राज्य है.


केवल मुंबई की बात करें तो यहां आज 1310 नए मामले हैं. मुंबई में अब कुल मामलों की संख्या बढ़कर एक लाख चार हजार 572 हो गई हैं. बीएमसी ने कहा कि मुंबई में कोविड-19 रोगियों के ठीक होने की दर 71 फीसदी है. महानगर में इलाज करा रहे रोगियों की संख्या 23,582 है.


मंत्री को हुआ कोरोना


महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. औरंगाबाद के सिल्लोड विधानसभा क्षेत्र से विधायक सत्तार ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह मुंबई में अपने घर पर पृथकवास में हैं.

इससे पहले राज्य के कैबिनेट मंत्री जितेंद्र अव्हाड, अशोक चव्हाण और धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. यह सभी फिलहाल ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र के एक और मंत्री असलम शेख ने सोमवार को कहा था कि वह कोरोना संक्रमित हो गये हैं.

पीएम मोदी ने निवेशकों को किया आमंत्रित, बोले- ऊर्जा, कृषि और प्रौद्योगिक क्षेत्र में काफी अवसर हैं