बेंगलुरुः महाराष्ट्र में बीते दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक तेजी आने से पड़ोसी राज्यों में हड़कंप मच गया है. इसे लेकर कर्नाटक सरकार काफी सतर्क हो गई है. जिसके मद्देनजर महाराष्ट्र से कर्नाटक में आ रहे यात्रियों के लिए कोरोना वायरस की जांच का आरटी-पीसीआर कोविड-19 नेगेटिव सर्टिफिकेट लाने पर ही राज्य में एंट्री दी जा रही है.


कोरोना को लेकर सतर्क हुआ कर्नाटक


दरअसल कर्नाटक सरकार ने महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में हालिया वृद्धि के मद्देनजर निर्देश जारी किए हैं. इसमें कहा गया है कि महाराष्ट्र से विमान, बस, ट्रेन या निजी वाहन से राज्य में आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर कोविड-19 नेगेटिव सर्टिफिकेट लेकर आना अनिवार्य कर दिया है और यह सर्टिफिकेट 72 घंटे से पुराना नहीं होना चाहिए.


महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों को लाना होगा नेगेटिव रिपोर्ट


स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव जावेद अख्तर की ओर से जारी परिपत्र में बताया गया कि इस रिपोर्ट की पुष्टि एयरलाइन कर्मी यात्रियों के वाहन में सवार होने के दौरान करेंगे. परिपत्र में कहा गया कि महाराष्ट्र से आने वाले और यहां के होटलों, रिजॉर्ट समेत अन्य स्थानों पर रुकने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच में नेगेटिव रिपोर्ट का सर्टिफिकेट पेश करना अनिवार्य होगा और यह सर्टिफिकेट 72 घंटे से पुराना नहीं होना चाहिए.


देशभर में एक लाख 47 हजार से ज्यादा संक्रमित


बता दें कि दुनियाभर में 11 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले अभी तक सामने आ चुके हैं. जिसमें से अकेले भारत में एक करोड़ 9 लाख 91 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में अभी तक एक लाख 56 हजार से ज्यदा संक्रमितों की मौत हुई है. वहीं वर्तमान में एक लाख 47 हजार लोग कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल भारत में एक करोड़ 6 लाख 87 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
आजमगढ़ में शादी के कार्यक्रम में मिले असदुद्दीन ओवैसी और शिवपाल यादव, सियासी पारा चढ़ा


एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय बिजली के खंभे से टकराया, यात्री सुरक्षित