नई दिल्ली: अमरनाथ यात्रा रद्द किए जाने को लेकर श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) की तरफ से जारी आदेश वापस ले लिया गया है. यानि अब 23 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हो सकती है.


‘कोरोना वायरस महामारी की वजह से श्री अमरनाथ यात्रा रद्द’ शीर्षक से एक आधिकारिक बयान जारी किया गया था. इसमें एक प्रवक्ता ने बताया कि यह निर्णय श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड की 38वीं बैठक में लिया गया है. बैठक राजभवन में उप राज्यपाल जी सी मुर्मु की अध्यक्षता में हुई. उप राज्यपाल बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं.


बयान में यह भी कहा गया था कि बोर्ड ने निर्णय लिया है कि ‘प्रथम पूजा’ और ‘संपन्न पूजा’ पारंपरिक उत्साह के साथ संपन्न होगी. प्रेस रिलीज में कहा गया था कि यात्रा रूट में 77 कोरोना रेड जोन हैं.


हालांकि आधे घंटे के भीतर एक अन्य आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया कि ‘कोरोना वायरस महामारी की वजह से श्री अमरनाथ यात्रा रद्द’ शीर्षक से जारी पहले वाले बयान (संख्या-पीआर/डीआई/19/7062) को ‘रद्द और वापस’ लिया गया समझा जाए.


जम्मू-कश्मीर में अब तक 380 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और इनमें से पांच लोगों की मौत हुई है. 81 मरीज ठीक हुए हैं.