नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने इस वक्त पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है. लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हैं तो वहीं कई लोगों को इस वायरस की वजह से अपनी जान भी गंवानी पड़ी है. भारत में भी लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. लेकिन इन सब के बीच एक अच्छी खबर यह है कि स्वास्थ्य कर्मियों के प्रयासों की वजह से कई लोग इस वायरस से ठीक भी हो रहे हैं.


चंडीगढ़ के यश कोरोना वायरस के उन्हीं मरीजों में से एक हैं जो ठीक हुए हैं. यश COVID-19 पॉजिटिव थे जो ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. अब यश ने कोरोनोवायरस लॉकडाउन में सेवा दे रहे स्वास्थ्यकर्मियों और आवश्यक सेवा प्रदाताओं का आभार व्यक्त किया है.






यश ने कहा, ''मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो आवश्यक सेवाओं में काम कर रहे हैं, विशेष रूप से डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों को. इसके अलावा, मैं कहूंगा कि किसी को यह महसूस नहीं होना चाहिए कि वे वायरस से प्रतिरक्षित हैं, आपको सोशल डिस्टेंसिंग प्रैक्टिस करना चाहिए और लॉकडाउन का पालन करना चाहिए.''


स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक 4,281 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इनमें से 111 लोगों की मौत हुई है. 318 लोग ठीक हुए हैं और इस समय 3851 मरीजों का इलाज देश भर के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है.


दुनिया के देशों की बात करें तो अब तक 1,285,261 केस सामने आ चुके हैं और 70,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है. कोविड-19 से सबसे ज्यादा 15,877 मौत इटली में हुई हैं.


यह भी पढ़ें-


COVID 19: देश में अब तक 4281 मामलों की पुष्टि, 111 मरीजों की हुई मौत, 318 ठीक हुए