COVID-19 PM Meeting with CMs: कोरोना संक्रमण की समीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश के मुख्यमंत्रियों के साथ बुधवार को एक वर्चुअल संवाद किया. पीएम मोदी ने इस बातचीत के दौरान कोरोना की रोकथाम में केंद्र और राज्यों के समन्वय की तारीफ की. पीएम मोदी ने बैठक में यूरोप का हवाला देते हुए कोरोना को लेकर सतर्क रहने को भी कहा. वैसे तो पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक कोरोना पर केंद्रित थी, लेकिन पेट्रोल पदार्थों की दर में असमानता की वजह से यहां मुद्दा गर्म हो गया. पीएम मोदी ने राज्यों से वैट की दरों को कम करने का आग्रह किया, ताकि देश में एक ही कीमत पर लोगों को पेट्रोल और डीजल मिल सके. साथ ही महाराष्ट्र सहित तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल,तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल और झारखंड पर किसी न किसी न कारण से केंद्र की बात न मानने का आरोप भी लगाया. 


पीएम के संबोधन के बाद देश के सियासी गलियारों में हलचल मच गई. पीएम मोदी कोरोना को लेकर समय समय पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करते रहे हैं. बुधवार को पीएम मोदी की पिछले दो वर्षों में 24वीं बैठक थी. बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया और प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बैठक को संबोधित किया. पीएम मोदी ने समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए सबसे पहले तमिलनाडु के तंजावुर में हुए हादसे पर दुख व्यक्त किया और अपना शोक प्रकट किया. 


कोरोना के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकारों ने मिलकर बेहतरीन काम कियाः पीएम 
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह केंद्र और राज्य सरकारों ने मिलकर काम किया. उसने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है. ये स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है. ओमिक्रोन और उसके सब वैरिएंट्स किस तरह गंभीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं. ये यूरोप के देशों में हम देख सकते हैं. हमारे देश में काफी लंबे समय के बाद स्कूल खुले हैं. ऐसे में कोरोना केस के बढ़ने से परिजनों की चिंता बढ़ रही है. कुछ स्कूलों से बच्चों के संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं. पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन को लेकर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने कहा, मार्च में हमने 12-14 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरु कर दिया था. कल 6-12 वर्ष के बच्चों के लिए भी को-वैक्सीन टीके की अनुमति मिल गई है. सभी योग्य बच्चों का जल्द से जल्द टीकाकरण हमारी प्राथमिकता है. इसके लिए पहले की तरह स्कूलों में विशेष अभियान चलाने की जरूरत भी होगी. 


24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 2927 नए मामले
कोरोना ने एक बार फिर पूरी दुनिया में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. ऐसे में भारत भी इससे अछूता नहीं है. कोरोना के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार की सुबह जारी किए गए आंकड़े में बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 2927 नये मामले सामने आए हैं. इतना ही नहीं बीते 24 घंटों में 32 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत भी हुई. इसमें से 26 मौत केरल राज्य में हुई है, महाराष्ट्र में 4 लोगों की कोरोना से मौत हुई है, वहीं दिल्ली और मिजोरम में भी कोरोना संक्रमण की वजह से एक-एक की मौत हुई है. 


BJP कर रही है 40 गांवों के नाम बदलने की तैयारी, नगर निगम भेजेगा दिल्ली सरकार को प्रस्ताव


Prashant Kishor: कांग्रेस के क्यों नहीं हुए प्रशांत किशोर, जानिए पर्दे के पीछे की पूरी कहानी