Telangana News: तेलंगाना (Telangana) BJP के प्रदेश अध्यक्ष (BJP State President) बी. संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) को 14 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है. दरअसल उन्हें पुलिस ने कोविड रोकथाम के लिए राज्य सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया था और सोमवार को पुलिस ने उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया गया जहां उन्हें उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार कर 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


वहीं दूसरी तरफ बी.संजय कुमार के अरेस्ट पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा, " तेलंगाना BJP प्रमुख बंदी संजय की गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित और पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है. वह सभी COVID प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने कार्यालय में शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन पुलिस जबरन कार्यालय में घुसी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया."


दरअसल बी. संजय कुमार पर आरोप है कि उन्होंने विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी, तेलंगाना सरकार के (GO) 317 के खिलाफ रविवार को रात 9 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे के बीच 10 घंटे तक करीमनगर स्थित अपने कार्यालय में जागरण करने की योजना बनाई थी.


करीमनगर के पुलिस कमिश्नर, सत्यनारायणा के अनुसार संजय कुमार ने राज्य सरकार के आदेश संख्या (GO) 317 के खिलाफ रविवार रात को करीमनगर स्थित अपने कार्यालय में जागरण करने की योजना बनाई थी, उनके साथ भारी संख्या में कार्यकर्ता भी हिस्सा लेने वाले थे.


बी संजय कुमार ने आरोपों से किया इनकार


जबकि बी संजय कुमार ने कहा कि विरोध को कोविड के मानदंडों का पालन करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से आयोजित किया जाना था. उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ टीआरएस नेताओं के लिए कोविड मानदंड क्यों लागू नहीं किए गए. तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष , संजय कुमार को रात में ही पुलिस हिरासत में ले लिया था. कार्यालय के दरवाजे बंद कर दिए गए थे, पुलिस ने गैस कटर से दरवाजा काट कर अंदर प्रवेश किया और उन्हें गिरफ्तार किया था. उनके साथ कई कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया था. जिन्हें सोमवार सुबह रिमांड पर भेज दिया गया, उन्होंने बेल की मांग की थी मगर कोर्ट ने उनका बेल नामंजूर कर दिया और 14 दिनों के लिए न्याययिक हिरासत में भेज दिया.


ये भी पढ़ें: 


UP Election 2022: जनविश्वास यात्रा आज खत्म, जानिए BJP ने इसके जरिए कैसे अखिलेश यादव पर किया ट्रिपल अटैक