Covid-19 Vaccination: देश में हालिया कोविड मामलों (Covid-19) में आई तेजी को लेकर नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल (Dr VK Paul) ने अपनी चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) अभी कहीं नहीं गया है. उन्होंने कहा कि अचानक बढे हुए नंबर्स के आधार पर यह कहना मुश्किल है कि कोविड का प्रसार कैसा होगा पर सभी को इससे सतर्क रहने की जरूरत है.


इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine), कोविशील्ड (Covishield) और कोवैक्सीन (Covaxin) के अलावा अब हम कोबरावैक्स की खुराक भी ले सकते हैं. उन्होंने सभी लोगों से सतर्कता, उचित दूरी और कोविड नियमों का पालन करने को कहा है. 






दिल्ली में तेजी से बढ़े हैं कोविड के मामले
बीते कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बीच अस्पतालों में भर्ती किये जाने वाले मरीजों की संख्या में लगभग दो गुनी बढ़ी है और इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोग भी भर्ती किये जा रहे हैं. 


कोविड की वजह से बढ़ा है हॉस्पिटल एडमिशन
दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों के लिए उपलब्ध 9,405 बिस्तरों में एक अगस्त को 307 (यानी 3.26 प्रतिशत) भरे थे. दो अगस्त को यह बढ़कर 3.75 प्रतिशत और उसके अगले दिन चार प्रतिशत हो गई. उसके बाद  यह आंकड़ा बढ़कर 16 अगस्त को 6.24 प्रतिशत पर पहुंच गया. 


Punjab News: पंजाब पुलिस के SI दिलबाग सिंह की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़े गए


Bihar Politics: बिहार JDU में कलह, विधायक बीमा भारती ने की इस्तीफे की पेशकश, जानें- वजह