Covid 19 Vaccination Update: देश में कोरोना के खिलाफ जंग को और मजबूती मिली है. भारत ने अपनी कुल वयस्क आबादी के 80 फीसदी लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी हैं. इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बयान जारी करते हुए जानकारी दी.


मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करते हुए लिखा सबको वैक्सीन, मुफ़्त वैक्सीन. भारत ने अपनी 80% वयस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का ऐतिहासिक आंकड़ा पार कर लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जी के नेतृत्व में 'सबका प्रयास' के मंत्र के साथ देश 100% टीकाकरण की तरफ तेज गति से बढ़ रहा है.






वहीं दूसरी ओर देश में शुक्रवार को जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के मामले घटे हैं. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 25 हजार 920 नए केस सामने आए हैं और 492 लोगों की मौत (Covid Deaths) हो गई. कल 30 हजार 757 मामले दर्ज किए गए थे. यानी कल की तुलना में आज मामले घटे हैं. देश में पिछले दिन 66 हजार 254 लोग ठीक हुए हैं. जानिए देश में कोरोना की ताजा स्थिति क्या है.


एक्टिव केस घटकर 2 लाख 92 हजार 92 हुए


केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 2 लाख 92 हजार 92 हो गई है. वहीं, इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5 लाख 10 हजार 905 हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक, अभी तक 4 करोड़ 19 लाख 77 हजार 238 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें- Afghanistan: तालिबानी फरमान के बीच भी काबुल में शिक्षा की अलख जगा रही यह महिला, बच्चों की कराती है फ्री में पढ़ाई


ये भी पढ़ें- Russia Ukraine Conflict: क्या किसी भी बहाने यूक्रेन पर हमला करना चाहता है रूस? पश्चिमी देशों को सता रही ये चिंता