Mumbai Resident Doctors: मुंबई (Mumbai) में बीएमसी (BMC) के नायर अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कोविड भत्ता नहीं दिए जाने से परेशान होकर हड़ताल की चेतावनी दे दी है. डॉक्टरों का कहना है कि जनवरी से लेकर अब तक उनको पिछले सात महीने में मिलने वाला कोविड भत्ता (Covid Allowance) नहीं मिला है. 


उन्होंने कहा कि हमारे कई अन्य अस्पतालों जैसे की सायन और केईएम के डॉक्टरों को मिलने वाला भत्ता मिल गया है लेकिन उनको अभी तक यह भत्ता नहीं मिला है. भत्ता नहीं मिलने से अब रेजिडेंट डॉक्टर खिलाफ हो गये हैं और उन्होंने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दे दी है.


क्या बोले रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष?
महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर और नायर हॉस्पिटल के प्रेसिडेंट डॉक्टर चेतन कुमार आद्रट ने एबीपी न्यूज को बताया कि जनवरी से अब तक जो भत्ता डॉक्टरों को मिलने वाला था वह नहीं दिया गया है. उन्होने कहा कि 2020 से लेकर अब तक डॉक्टरों को कोविड भत्ता मिल रहा था लेकिन अभी नहीं मिला है. 


हालांकि बीएमसी के अन्य अस्पतालों में सायन और केम अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टरों को  8 महीने का भत्ता मिल गया है लेकिन अभी तक इनको भत्ता नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि 3 महीने से प्रशासन से लगातार बात हो रही थी लेकिन अबतक वहां से कोई जवाब नहीं आया है. उन्होने कहा कि अगर हमारा भत्ता नहीं मिलता है तो हड़ताल करना हमारी मजबूरी होगी. 


क्या बोले जिम्मेदार?
बीएमसी के मुख्य अस्पतालों की डायरेक्टर और डीन नीलम एंड्राडे ने एबीपी न्यूज को बताया के रेजिडेंट डॉक्टर हमारे बैक बोन हैं. हमारे अकाउंट के डिपार्टमेंट में कुछ कमी रह गई थी जिस वजह से यह भत्ता डॉक्टरों तक नही पहुंच सका है. 


नीलम एंड्राडे ने कहा कि हमने इस मुद्दे का संज्ञान ले लिया है और हम 19 सितंबर को AMC और DMC से इस बारे में बातचीत करेंगे वहीं कुछ दिनों में ही बीएमसी के आयुक्त भी इस प्रस्ताव पर हस्ताक्षर कर देंगे. उन्होंने कहा कि हम भरोसा दिलाते हैं कि डॉक्टरों को उनका भत्ता तय समय पर जरूर दे दिया जाएगा.


Rajasthan Politics: माकन और खड़गे ने सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपी, अशोक गहलोत के 3 वफादारों पर एक्शन की सिफारिश


Delhi Excise Policy Case: दिल्ली की शराब नीति मामले में सीबीआई ने बिजनेसमैन विजय नायर को गिरफ्तार किया