Covid-19: देश में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. एक दिन में 1 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आने लगे हैं. कोरोना (Corona) की खतरनाक रफ्तार ने लोगों के साथ-साथ राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है. कई राज्यों में सख्त कदम उठाने के बावजूद कोरोना की बेलगाम रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के एक लाख 17 हजार 100 केस सामने आए हैं जो कि पिछले करीब सात महीनों में सबसे अधिक है. कुल मिलाकर कह सकते हैं कि तीसरी लहर अब आ चुकी है. वहीं लोगों की लापरवाही चिंता का बड़ा सबब बनी हुई है. आईए जानते हैं कि किस राज्य में संक्रमण की क्या स्थिति है.


किस राज्य में क्या है स्थिति?


देश की राजधानी दिल्ली में इस वक्त संक्रमण दर बढ़कर 15 फीसदी से ज्यादा हो गई. दिल्ली (Delhi) में कोविड (Covid-19) संक्रमण के 17,335 नए मरीज मिले हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे अधिक है. महाराष्ट्र में संक्रमण के 40,925 नए मामले सामने आए हैं. पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के रिकॉर्ड केस आ रहे हैं. राज्य में कोरोना की तीसरी लहर चल रही है लेकिन लोग लापरवाही करते हुए बिना मास्क के ही बाजार में निकल रहे हैं. पश्चिम बंगाल में 18,213 नए केस दर्ज हुए हैं. कोलकाता नगर निगम के मुताबिक 189 मेडिकल स्टाफ की कोरोना की चपेट में आ गए हैं. 


ये भी पढ़ें:


Curfew in Delhi: दिल्ली में आज से वीकेंड कर्फ्यू शुरू, बिना वजह घर से बाहर निकलने पर रोक, जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी


देश में कोरोना का कहर


तमिलनाडु में  8,981 नए मामले पाए गए हैं. कर्नाटक में भी संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी है और यहां 8,449 नए केस दर्ज हुए हैं. केरल में 5,296  नए केस सामने आए हैं. गोवा में 1,432 नए मामले सामने आए हैं जबकि असम में 1,167 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं यहां 4,228 नए केस सामने आए हैं. जबकि हरियाणा  में 3,748 नए मामले दर्ज किए गए हैं. देश में अब तक इस जानलेवा वायरस से कुल 4,83,178 लोगों ने जान गंवाई है. इस बीच देश में वैक्सीनेशन युद्धस्तर पर जारी है.


ये भी पढ़ें:


Tamil Nadu: पुलिसकर्मी ने सरेआम की Zomato Delivery Agent की पिटाई, बाद में कही ये बड़ी बात