नई दिल्ली: कोरोना का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है. इस बीच देश में कोरोना वायरस के खात्मे के लिए कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. देश में सबसे पहले हेल्थवर्कर को कोरोना वैक्सीन दी जा रही है. वहीं हर दिन देश में कोरोना वैक्सीन लेने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब तक देश में 16 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है.


देश में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से हुई थी. वहीं 24 जनवरी तक देश में 16,13,667 लोगों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है. देश में कोरोना वैक्सीनेशन में सबसे आगे कर्नाटक है. कर्नाटक में 1.91 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. इसके अलावा उड़ीसा में 1.52 लाख से ज्यादा, आंध्र प्रदेश में 1.47 लाख से ज्यादा, उत्तर प्रदेश में 1.23 लाख से ज्यादा और तेलंगाना में 1.10 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है.


दुनिया में क्या है आंकड़ा?


वहीं अगर दुनिया की बात की जाए तो अब तक दुनिया में 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है. इस मामले में अमेरिका सबसे आगे है. अमेरिका में अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है. इसके अलावा चीन में 1.5 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है. वहीं ब्रिटेन में सबसे पहले लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाने की शुरुआत हुई थी. ब्रिटेन में अब तक 63 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है.


इसके बाद इजरायल का नंबर आता है. इजरायल में अब तक 24 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है और जर्मनी में 16.3 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है. इन सबके बाद भारत का नंबर आता है, जहां 16.1 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई है.


यह भी पढ़ें:
तेलंगाना: वैक्सीन लगवाने के बाद महिला स्वास्थ्यकर्मी की मौत, 19 जनवरी को हुआ था टीकाकरण
NCC कैडेट्स को पीएम मोदी ने किया संबोधित, कहा- कोरोना वैक्सीन पर अफवाहों से बचें