देश में कोरोना के खिलाफ हर शख्स अपने अपने तरीके से जंग लड़ रहा है लेकिन मध्य प्रदेश के सागर में एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने साबित कर दिया है कि अगर इरादा मजबूत हो तो ढलती उम्र भी कुछ नहीं कर पाती है. हम बात कर रहे हैं तुलसा बाई की जो 118 साल की हैं. फिर भी अपने मजबूत इरादे के चलते वो वैक्सीन सेंटर में गईं और वहां जाकर ना सिर्फ कोविड की पहली डोज ली बल्कि देश को वैक्सीन लगवाने का हौसला भी दिया. दरअसल देश में वैक्सीनेशन की मुहिम लगातार जारी है जिसके चलते अब तक करोड़ों बुजुर्ग व्यक्तियों ने वैक्सीन ले ली है लेकिन मध्य प्रदेस के सागर में जब तुलसाबाई जैसी बहादुर बुजुर्ग महिला ने वैक्सीन लगवाई तब उनके चेहरे पर मुस्कुराहट और जोश देखने लायक थे. उम्र के इस पड़ाव में भी जिस जज्बे के साथ तुलसाबाई लोगों से अपील कर रही हैं उनके उस जज्बे को सलाम है.


तुलसाबाई ने दिया संदेश


कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद तुलसाबाई ने वैक्सीनेशन सेंटर से बाहर निकल कर बुंदेलखंडी भाषा में लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि 'मैंने वैक्सीन ली ताकि मैं बेहतर महसूस करूं. आप भी इसे लें, कोई चिंता नहीं'. आज तुलसाबाई की इस बहादुरी का पूरा देश कायल हो रहा है. वहीं जब वो वैक्सीन सेंटर पहुंची तब उनके आधार कार्ड से उनकी उम्र का खुलासा हो सका. उनके आधार कार्ड में उनके जन्म की तारीख 1 जनवरी 1903 लिखी है जिसके मुताबिक वो 118 साल की हैं.


साढ़े सात करोड़ लोगों ने लगाई वैक्सीन


देश में अब तक साढ़े सात करोड़ से ज्यादा वैक्सीन लग चुकी हैं. अब तक 7 करोड़ 59 लाख 79 हजार 654 डोज दी जा चुकी हैं. जिसमें से 6 करोड़ 57 लाख 39 हजार 470 पहली डोज और 1 करोड़ 2 लाख 40 हजार 181 दूसरी डोज है ली गई हैं. कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सावधान रहना जितना जरूरी है उनका जरूरी वैक्सीन लगवाना भी है.


इसे भी पढ़ेंः


West Bengal Assembly Election: बाबुल सुप्रियो के खिलाफ TMC उम्मीदवार के लिए आज प्रचार करेंगी जया बच्चन


कोरोना संकट: पीएम मोदी की समीक्षा बैठक में फैसला, महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ भेजी जाएगी केंद्र की टीम