भोपालः मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक डॉक्टर की मौत हो गई. तीनों बेटा ऑस्ट्रेलिया में होने के कारण अंतिम समय में पिता का दर्शन भी नहीं कर पाया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बेटे पिता का शव देखा. डॉक्टर का क्लीनिक रूपराम नगर में था. हाल ही में उन्होंने खुद पत्नी के साथ बैठकर एक वीडियो बनाया था. इसमें उन्होंने कोरोना पॉजिटिव होने की खबर का खंडन किया था.


डॉक्टर का नाम शत्रुघ्न पंजवानी है. प्राइवेट प्रैक्टिसनर डॉ शत्रुधन पंजवानी पिछले दिनों कोरोना पाजिटिव पाये गये थे. उनका इलाज पहले गोकुलदास में उसके बाद सीएचएल में चल रहा था और फिर उन्हें अरविंदों में शिफ्ट किया गया था.


इलाज के दौरान गुरुवार सुबह उनकी मृत्यु हो गई थी. डॉ पंचवानी इंदौर के रुपराम नगर में रहते थे. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही डॉक्‍टर पंजवानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.


इंदौर में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से देखने को मिला है. राज्य में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए गए हैं.


इंडियन मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के स्टेट प्रेसिडेंट डॉ संजय लोंढे ने सभी डॉक्टरों से एहतियात बरतने को कहा है. उन्होंने कहा है कि सभी डॉक्टर सुरक्षित तरीके से मरीजों को देखें. एसोसिएशन के सदस्य डॉक्टर की मौत पर उन्होंने संवेदना भी जताई.


COVID19: इंदौर में कोरोना वायरस से देश में पहले डॉक्टर की मौत