तिरुअनन्तपुरमः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को लेकर एक बार फिर वामपंथी पार्टी सीपीएम और बीजेपी भिड़ गए हैं. केरल सीपीआई (एम) के प्रदेश ईकाई के अध्यक्ष कोडियारी बालकृष्णन ने संघ की तुलना खालिस्तान से कर दी. जिसके बाद मोदी सरकार के मंत्री ने उनपर पलटवार करते हुए कहा कि संघ को समझने के लिए कई जन्म लेना पड़ेगा.


कोडियारी बालकृष्णन ने कहा, ''संघ आतंकी संगठन है. यह संगठन केरल के सबरीमाला मंदिर में वही काम करना चाहती है जो काम खालिस्तान समर्थकों ने स्वर्ण मंदिर में किया था. संघ को संस्कारों और रीति रिवाजों के बारे में कुछ नहीं पता है.''


संघ की तुलना खालिस्तानियों के साथ किए जाने को लेकर भड़के गिरीराज सिंह ने उनपर पलटवाल किया. गिरीराज ने कहा, ''संघ को समझने के लिए कई जन्म लेना पड़ेगा.''


गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का आदेश दिया था. इससे पहले मंदिर में महिलाओं का प्रवेश वर्जित था. इस मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मंदिर में महिलाओं के प्रवेश सुनिश्चित करे.


कोर्ट के बाद कई महिलाएं प्रवेश के मंदिर के पास पहुंची थी. मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को रोकने के लिए वहां पहले से ही भारी संख्या में लोग मौजूद थे. लोगों के भारी विरोध के कारण महिलाएं मंदिर में नहीं पहुंच पाई थी.


तेज रफ्तार कार ने फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचला, 5 की मौत 9 घायल