CR Kesavan Join BJP: पूर्व कांग्रेस नेता और भारत के पहले गवर्नर जनरल सी.राजगोपालाचारी के परपोते सी आर केशवन शनिवार (8 अप्रैल) को बीजेपी में शामिल हो गए. केशवन ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, बीजेपी नेता अनिल बलूनी और प्रेम शुक्ला की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 


बीजेपी में शामिल होने पर सीआर केशवन ने कहा, उसी दिशा में काम करूंगा कि भारत 2047 तक विश्वगुरू बन जाए. मेरा वही योगदान रहेगा जो रामसेतु बनने में गिलहरी ने दिया था.


पीएम मोदी की तारीफ


केशवन ने कहा, जब हमारे पीएम तमिलनाडु में हैं, उस दिन दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी-बीजेपी में शामिल करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नड्डा जी ने प्रोत्साहित किया.


पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री की जन-केंद्रित नीतियां, भ्रष्टाचार-मुक्त शासन और सुधार-आधारित समावेशी विकास एजेंडा ने भारत को एक नाजुक अर्थव्यवस्था से दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में बदल दिया है. पिछले 9 साल में कैसे भारत के बाहर रहने वाले लोगों ने देखा भारत में किस तरह विकास की राजनीति हो रही है.


'मेरे अपने घर में पीएम आवास योजना से मकान'


मैं अपने घर में ऐसे लोगों को जानता हूं जिन्हें पीएम आवास योजना से पक्का घर मिला है. 3 करोड़ घर बन चुके हैं. अमित शाह जी ने एक बार कहा था कि डीबीटी पहले 'डीलर ब्रोकर ट्रांसफर' था, लेकिन अब यह 'डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर' हो गया है.


तीन दिन में बीजेपी से जुड़ने वाले दूसरे बड़े नेता


सीआर केशवन हाल ही में बीजेपी से जुड़ने वाले दूसरे ऐसे नेता हैं जिनके परिवार का कांग्रेस में बड़ा कद रहा है. इसके पहले 6 अप्रैल को पूर्व केंद्रीय मंत्री और केरल के दिग्गज कांग्रेस नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी भाजपा में शामिल हो गए थे. एंटनी ने जनवरी में बीबीसी की पीएम मोदी पर डॉक्यूमेंट्री पर पार्टी लाइन से अलग राय रखने के चलते विरोध का सामना करना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद से ही उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर अनुमान लगाया जा रहा था.


यह भी पढ़ें


कांग्रेस छोड़ने वाले नए-पुराने नेताओं को राहुल गांधी ने अडानी से जोड़ा, कहा- सच्चाई छुपाते हैं इसलिए...