Aligarh House Crack: उत्तराखंड के जोशीमठ इलाके में जमीन धंसने से पूरे जोशीमठ शहर पर संकट गहराया हुआ है. अब ऐसा ही कुछ यूपी के अलीगढ़ में भी नजर आ रहा है. यहां कंवरीगंज इलाके में कुछ घरों में अचानक आई दरार से स्थानीय लोग दहशत में आ गए हैं. लोगों से घर खाली करने को कहा गया है.


एएनआई ने एक स्थानीय निवासी के हवाले से बताया कि इलाके के कुछ घरों में दरारे आ गई हैं. आरोप है कि जानकारी के बाद भी नगर निगम ने अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है. 


दहशत में लोग


शशि ने एएनआई को बताया "पिछले कई दिनों से हमारे कुछ घरों में दरारें आ गई हैं जिससे हम लोग दहशत में रहने को मजबूर हैं। हमने इसकी शिकायत भी की है लेकिन नगर निगम के अधिकारी कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहे हैं और केवल आश्वासन दे रहे हैं। हम लोग डरे हुए हैं कि घर गिर सकते हैं."


पाइपलाइन लीक को लोग बता रहे वजह


स्थानीय लोगों के अनुसार सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई गई थी, जो अब कथित तौर पर लीक हो रही है, जिससे दरारें आ रही हैं.


एक स्थानीय अफशा मशरूर ने कहा, "तीन-चार दिन हो गए हैं। हमने विभाग को इसके बारे में सूचित किया है, लेकिन अभी तक कोई सहायता प्रदान नहीं की गई है। हमें आतंक में जीने के लिए मजबूर किया जा रहा है।"


लोगों से घर खाली करने को कहा गया


नगर निगम के अपर आयुक्त राकेश कुमार यादव ने मामले का संज्ञान लिया और कहा कि विभाग द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.


नगर निगम के चीफ इंजीनियर सतीश चंद्र ने बताया दरार वाले घरों में रहने वाले लोगों को इन्हें खाली कर सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया है. करीब 4-5 घर प्रभावित हुए हैं। नगर निगम की टीम मौके पर पहुंच गई है और हम सर्वे कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें


Joshimath Sinking: जोशीमठ में हर पल बिगड़ रहे हालात, खतरनाक इमारतों को आज गिराया जाएगा, बारिश आई तो बढ़ सकती है मुसीबत