नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को 536 विदेशी जमातियों के खिलाफ साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. ये सभी जमाती इंडोनेशिया, मलेशिया और किर्गिजस्तान देश के नागरिक हैं. क्राइम ब्रांच ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ करीब 12 हजार पन्नो की 12 चार्जशीट दाखिल की. इससे पहले क्राइम ब्रांच पिछले 2 दिनों में 32 देशों के 374 जमातियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है.


910 विदेशी जमातियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट दाखिल, 35 देशों से आय थे ये जमाती


क्राइम ब्रांच अब तक 35 देशों के कुल 910 जमातियों के खिलाफ 47 चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. इन सभी पर वीसा नियमों के उलंघन का आरोप है. क्राइम ब्रांच ने इनपर धारा 144 के उलंघन से लेकर महामारी एक्ट के नियमों का उल्लंघन, आपदा प्रबंधन कानून के उलंघन का भी आरोप लगाया है. इससे पहले भारत सरकार इनके वीसा कैंसिल कर इन्हें ब्लैक लिस्टेड भी कर चुकी है.


दिल्ली पुलिस द्वारा दायर चार्जशीटों में इस बात का भी उल्लेख है कि इन सभी आरोपियों ने धारा 144 का भी उल्लंघन किया है. साथ ही सबने मिलकर क्वारंटाइन कानून की भी धज्जियां उड़ाई हैं.


मोदी सरकार 2.0 का एक साल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 करोड़ परिवारों के नाम लिखेंगे पत्र, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इस पत्र को करेंगे जारी

मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के #SpeakUpIndia अभियान में सोनिया गांधी ने कहा- गरीबों के लिए खजाना खोले सरकार