Crime News: पिछले 10 सालों के दौरान करोड़ों रुपये की रिश्वत बैंक खातों और अन्य माध्यमों से लेने के आरोप में सीबीआई ने दक्षिण पश्चिम रेलवे बेंगलुरु के कार्यकारी अभियंता (एग्ज़क्यूटिव इंजीनियर) घनश्याम प्रधान समेत 4 सरकारी एवं निजी व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा एजेंसी ने 16 स्थानों पर छापेमारी की और छापेमारी के दौरान अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया है.


सीबीआई के मुताबिक इस मामले में आरोप है कि रेलवे अधिकारियों ने ठेकेदारों से उनको दिए गए काम के बदले रिश्वत ली. दिलचस्प यह है कि यह रिश्वत आरोपी अधिकारियों ने अपने परिजनों के बैंक खातों में भी ट्रांसफर करवाई. रिश्वतखोरी का यह दौर साल 2011 से लगातार चलता आ रहा था और अब तक की आरंभिक जांच के मुताबिक सवा करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम रिश्वत के तौर पर ली जा चुकी थी.


सीबीआई के मुताबिक इस मामले में जिन आरोपियों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है, उनमें दक्षिण पश्चिम रेलवे बेंगलुरु में तैनात कार्यकारी अभियंता घनश्याम प्रधान, निजी व्यक्ति एम सूर्य नारायण रेड्डी कंपनी कृषि इंफ्राटेक और उसे रिप्रेजेंट करने वाले एम रेड्डी और वीएस रेड्डी (पता अज्ञात) सरकारी लोक सेवक और निजी व्यक्ति शामिल है. सीबीआई ने बेंगलुरु, हुबली, मैसूर, सांगली, नंदयाल एवं रंगरेड्डी स्थित आरोपियों एवं अन्यों के परिसरों सहित 16 स्थानों पर तलाशी ली. इस मामले में आगे की जांच जारी है.


Drugs Case: फडणवीस के दिवाली बाद पटाखे फोड़ने वाले बयान पर CM उद्धव का पलटवार, बोले- पाकिस्तान पर बम कब गिरेंगे


प्रियंका गांधी और जयंत चौधरी की मुलाकात की इनसाइड स्टोरी, क्या साथ आ सकती हैं कांग्रेस और आरएलडी?