Shraddha Murder Case: दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने ही श्रद्धा की बेरहमी से हत्या की और उसके शव के 35 टुकड़े किए. शव के टुकड़े करने के बाद आफताब ने उनको फ्रिज में रखा. इसके बाद धीरे-धीरे महरौली के जंगल में टुकड़ों को फेंकता रहा. आखिर में वो पुलिस के हाथ ही आ गया. पुलिस को श्रद्धा मर्डर केस में कई अहम सबूत भी हाथ लगे हैं. श्रद्धा जैसे और भी केस हैं, जो इन दिनों सामने आए हैं. कहीं पर पैसों के विवाद में महिला की गला घोंट कर हत्या कर दी गई तो कहीं कुएं से शव के टुकड़े बरामद हुए हैं. पश्चिम बंगाल में तो बेटे ने पिता की हत्या कर दी और शव के टुकड़ों को अलग-अलग जगह पर फेंक दिया. चलिए इन मामलों के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं. 


आजमगढ़ में मिले शव के टुकड़े


16 नवम्बर को आजमगढ़ जिले के गौरी का पूरा गांव के सड़क किनारे और कुएं से युवती का शव कई टुकड़ों में मिला था. इस घटना के खुलासे के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया था. पुलिस के हाथ पहला सुराग तब लगा जब युवती की शिनाख्त क्षेत्र के इसहाकपुर गांव निवासी केदार प्रजापति ने अपनी पुत्री आराधना के रूप में की. धीरे-धीरे मामले की परतें खुलीं तो उसमें प्रिंस यादव की भूमिका जाहिर होने लगी. इस मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. 


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि कुएं में मिला शव आराधना नाम की महिला का था. उन्होंने बताया कि उसकी हत्या के मामले में आरोपी प्रिंस यादव को आज गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि प्रिंस आराधना की शादी दूसरे व्यक्ति से होने नाराज था, इसलिए उसने उसकी हत्या की. 


व्यक्ति ने पत्नी-बेटे को तलवार से मार डाला


झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में रविवार को एक व्यक्ति ने आत्महत्या करने से पहले तलवार से हमला कर अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक यह घटना औद्योगिक नगरी आदित्यपुर के पॉश इलाके में हुई. पुलिस ने कहा कि इमैनुएल तेलेरा (51), उनकी पत्नी एनिमा (45) और उनके 10 वर्षीय बेटे के शव एम-टाइप में उनके किराए के घर में खून से लथपथ मिले थे. पुलिस ने कहा कि दंपति में अक्सर झगड़ा होता था और यह घटना उसी का नतीजा लग रही है. उन्होंने कहा कि इस घटना के सटीक कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है.


पश्चिम बंगाल में श्रद्धा हत्याकांड जैसा मामला


श्रद्धा वालकर हत्याकांड की तरह का ही एक मामला पश्चिम बंगाल में सामने आया है. जहां एक बेटे ने अपने पिता की हत्या करने के बाद शव के टुकड़े टुकडे़ उन्हें अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया. पुलिस ने पश्चिम बंगाल में नौसेना के एक पूर्व कर्मी की हत्या के सिलसिले में शनिवार को उनकी पत्नी और बेटे को गिरफ्तार किया है. दक्षिण 24 परगना जिले की बरुईपुर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि आरोपियों का दावा है कि नौसेना के पूर्वी कर्मी उज्ज्वल चक्रवर्ती लगातार उन्हें प्रताड़ित किया करते थे. 


पुलिस के मुताबिक, चक्रवर्ती के बेटे ने 12 नवंबर को उन्हें धक्का दिया था जिसके बाद उनका सिर अपने बुरईपुर स्थित घर में एक कुर्सी से टकरा गया था और वह बेहोश हो गए थे. उन्होंने बताया कि इसके बाद बेटे ने कथित रूप से गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी. बेटा एक पॉलीटेक्निक में बढ़ईगीरी / काष्ठकला का छात्र है.


पैसों के विवाद में की हत्या, दुकान के अंदर रखा शव


छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर में पैसे के विवाद को लेकर एक व्यक्ति ने कथित तौर पर एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. कोतवाली थाना प्रभारी प्रदीप आर्य ने बताया कि शनिवार देर शाम शहर के कस्तूरबा नगर इलाके में एक कार में भिलाई की रहने वाली पीड़िता प्रियंका सिंह (24) का शव मिला. उन्होंने बताया कि पीड़िता का शव आरोपी आशीष साहू की कार से बरामद किया गया है, जो दयालबंद इलाके में एक मेडिकल स्टोर का मालिक है.


अधिकारी ने बताया कि पीड़िता 15 नवंबर को साहू के मेडिकल स्टोर पर पहुंची और अपने पैसे वापस मांगे. उन्होंने बताया कि तीखी नोकझोंक के बाद आरोपी ने दुपट्टे से पीड़िता का गला घोंट दिया. उन्होंने बताया कि आरोपी ने पीड़िता के शव को दुकान के अंदर रखा, लेकिन परिसर से दुर्गंध आने लगी. इसके बाद वह शनिवार को शव को अपनी कार में अपने मोहल्ले में ले गया और वहीं रख दिया. पीड़िता के परिवार ने पिछले कुछ दिनों से उससे संपर्क नहीं होने पर गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. अधिकारी ने कहा कि सिंह के मोबाइल नंबर के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर पुलिस ने साहू को हिरासत में लिया, जिसने पैसे से जुड़े विवाद में उसकी हत्या करने की बात स्वीकार की.


सूटकेस में मिली लाश


उत्तर प्रदेश के मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे के एक सर्विस रोड पर शुक्रवार को एक महिला का शव पॉलिथीन में लिपटा और एक ट्रॉली बैग के अंदर मिला. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) त्रिगुण बिसेन के अनुसार, शव को पॉलिथीन में लपेट कर एक लाल ट्रॉली बैग के अंदर रखा गया था. मृतका की पहचान दिल्ली (Delhi) के बदरपुर (Badarpur) की निवासी 21 वर्षीय आयुषी यादव के रूप में हुई है. अधिकारी ने कहा, उसकी मां को शवगृह में बुलाया गया और शव की शिनाख्त की गई. पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि महिला की हत्या उसके पिता ने ही की थी.


ये भी पढ़ें- Shraddha Murder Case: आज ‘35 टुकड़ों’ का खुलेगा राज, सच बोलेगा आफताब? नार्को टेस्ट के लिए 50 सवालों की लिस्ट तैयार!