Karnataka: कर्नाटक के एक स्कूल में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि स्कूल में शिक्षक ने एक दस वर्षीय छात्र को बेरहमी से पीटा, फिर उसे स्कूल की पहली मंजिल की बालकनी से धक्का दे दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना कर्नाटक के गडक जिले के हगली गांव के आदर्श प्राथमिक विद्यालय की है. 


पुलिस ने बताया कि हगली गांव के आदर्श प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक मुट्टू हदाली ने छात्र को रॉड से पीटा. फिर उसे स्कूल की पहली मंजिल की बालकनी से धक्का दे दिया. गंभीर हालत में बच्चे को अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. आरोपी टीचर फरार है. छात्र का नाम भरत था. वो चौथी कक्षा का छात्र था.


पारिवारिक विवाद हो सकता है


पुलिस के मुताबिक इस घटना के पीछे पारिवारिक विवाद हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि आरोपी टीचर मुट्टू हदाली ने इससे पहले छात्र की मां की भी पिटाई की थी, जो इसी स्कूल में टीचर भी हैं. उनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. पुलिस के मुताबिक घटना के बाद से आरोपी शिक्षक फरार हो गया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है. 


क्या है पूरी घटना


आरोपी टीचर ने छात्र की पिटाई सिर्फ इस बात पर की कि वह अपने दोस्तों से बात कर रहा था. इस बात पर वह भड़क गया. पीड़ित छात्र की मां भी उसी स्कूल में पढ़ाती है. घटना की जानकारी होने पर जब छात्र की मां ने आरोपी से पूछताछ की तब उसने छात्र की मां की भी पिटाई कर डाली. गंभीर रूप से घायल बालक को हुबली के केआईएमएस अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. जबकि मां का इलाज चल रहा है. 


दिल्ली से भी आया था ऐसा ही मामला


पिछले हफ्ते दिल्ली के एक स्कूल से ऐसी ही एक घटना सामने आई थी. शिक्षिका ने गुस्से में आकर पांचवीं कक्षा की एक छात्रा पर कैंची से हमला कर सरकारी स्कूल की पहली मंजिल से फेंक दिया था. छात्रा दिल्ली के मॉडल बस्ती स्थित दिल्ली नगर निगम बालिका की कक्षा पांचवी की छात्रा थी. छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेट न बोल पा रही है और न ही खाना खा पा रही है.


ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: अशोक गहलोत ने की बड़ी घोषणा, राजस्थान में गरीबों को 500 रुपये में मिलेंगे उज्जवला गैस सिलेंडर