नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 24 करोड़ 13 लाख का चूना लगाने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी प्रदीप मित्तल एम/एस भूमिका इस्पात उद्योग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का डायरेक्टर है. प्रदीप की गिरफ्तारी कोर्ट के ऑर्डर के बाद हुई है. पुलिस के मुताबिक पीएनबी बैंक ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दी थी कि साल 2013  प्रदीप मित्तल ने बैंक से करीब 25 करोड़ रुपये के लोन लिए थे. ये लोन कंपनी के गोदाम में रखे माल के अगेंस्ट दिया गया था और इसी लोन को लेकर बैंक के साथ धोखाधड़ी हुई है.


कैसे हुई धोखाधड़ी?


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पीएनबी का आरोप है कि कंपनी ने साल 2014 में अपने गोदाम में रखा सारा माल बेच दिया. मार्च 2014 के बाद से कंपनी ने गोदाम में रखे माल की स्टेटमेंट देनी बंद कर दी और अपने इसी माल के बदले प्रदीप मित्तल की कंपनी ने साल 2013 में बैंक से अलग अलग कई लोन लिए थे. ये करीब 25 करोड़ रुपये के थे. साल 2014 में जब इस कंपनी ने अपने स्टेटमेंट देने बंद कर दिए तब बैंक ने गोदाम की पड़ताल की तो पाया कि वहां सिर्फ कुछ लाख का ही माल बचा था जबकि बाकी माल बेच दिया गया था.


दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस ओपी मिश्रा के मुताबिक, जांच के बाद आरोपी प्रदीप मित्तल की गिरफ्तारी सोमवार को की गई, उसे अदालत में पेश किया गया. अदालत से आरोपी को बेल मिल गई है. अब पुलिस आगे की जांच में जुटी है कि आखिर प्रदीप मित्तल के साथ इस धोखाधड़ी में और कौन लोग शामिल थे.


App Ban: भारत ने 43 मोबाइल ऐप पर लगाया बैन, कहा- संप्रभुता के लिए हैं खतरा, देखें पूरी लिस्ट