श्रीनगर: सीआरपीएप जवानों के साथ बदसलूकी और मारपीट का वीडियो हाल ही में वायरल हो गया था. इस बात के मद्देनजर सीआरपीएफ डीजी सुदीप लखटकिया और गृहमंत्रालय में आंतरिक सुरक्षा मामलों की विशेष सचिव रीना मित्रा कश्मीर घाटी में सुरक्षा हालात का जायजा लेने आज श्रीनगर जाएंगे.



दो दिवसीय यात्रा में दोनों वरिष्ठ अधिकारी सीआरपीएफ और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेंगे और हालात का जायजा लेंगे. सुदीप लखटकिया जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री और राज्यपाल से मुलाकात भी करेंगे. इस मुलाकात में भी यह वीडियो के वायरल होने का मुद्दा भी उठ सकता है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर लोकसभा सीट पर नौ अप्रैल को हुए उपचुनाव के दौरान कुछ युवकों ने सीआरपीएफ के जवानों की पिटाई करने वाला वीडियो सामने आने पर सुरक्षा बल की ओर से की गयी शिकायत के आधार पर एपआईआर दर्ज कर ली है.

सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला करने वाले युवकों की पहचान कर ली है और उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई की संभावना है. सीआरपीएफ के महानिरीक्षक रविदीप सिंह साही ने बताया है कि जांच के दौरान, हमें पता लगा कि यह वीडियो प्रामाणिक है.

उनका कहना है कि घटना के स्थान तथा इसमें शामिल बल की कंपनी की पहचान कर ली है. उन्होंने कहा कि यह घटना मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चडूरा विधानसभा क्षेत्र के क्रालपोरा इलाके में हुई थी.

यह वीडियो 9 अप्रैल को श्रीनगर में उपचुनाव का था. उस दिन दिन सीआरपीएफ के ये जवान पोलिंग ड्यूटी खत्म करके वापस बैरिक लौट रहे थे, तभी स्थानीय युवकों ने उनके साथ बदसलूकी की. इस मामले में स्थानीय युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.