नई दिल्ली : सीआरपीएफ जवानों को सरेआम लात मारने वाले वीडियो के वायरल होने के बाद मामला गर्म हो गया है. इस मामले में नेताओं और आम लोगों के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट स्टार वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने कश्मीर घाटी में चुनाव के दौरान श्रीनगर में पत्थरबाजों के हमलों का शिकार हुए सीआरपीएफ जवानों के समर्थन में आये हैं. इस बीच सीआरपीएफ के डीजी खुद जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए जम्मू-कश्मीर जाएंगे.


ड्यूटी खत्म कर लौट रहे जवानों के साथ स्थानीय लोगों ने बदसलूकी


गौरतलब है कि लगातार वायरल हो रहे वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह ड्यूटी खत्म कर लौट रहे जवानों के साथ स्थानीय लोगों ने बदसलूकी की है. कोई उन्हें थप्पड़ मार रहा है तो कोई उन्हें पैर लगाकर गिराने की कोशिश कर रहा है. उनके हेलमेट आदि भी ले लिए गए हैं. लेकिन, धैर्य के साथ जवानों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जा रही है. जवान चुप-चाप अपने रास्ते से निकल रहे हैं.


यह भी पढ़ें : J&K: पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने किया पत्थबाजों का बचाव, बोले- ‘कुछ पत्थरबाजों को पैसे देती है सरकार’


यह भी पढ़ें : युवकों की तरफ जवानों की पिटाई का वीडियो ‘प्रामाणिक’, सख्त कार्रवाई करेगा सीआरपीएफ


इस मामले को सरकार ने भी गंभीरता से लिया है


इस मामले को सरकार ने भी गंभीरता से लिया है. अब जवानों के मनोबल पर इस घटना का कोई प्रभाव न पड़े इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी उनसे मिलने जाएंगे. एक तरफ जहां हमला करने वालों को लोग कोस रहे हैं वहीं जवानों के धैर्य का भी भूरी-भूरी प्रशंसा हो रही है. इस बीच आरोपियों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया भी चल रही है.


पुलिस से कहा है कि इन युवकों को गिरफ्तार किया जाए


यह वीडियो 9 अप्रैल को श्रीनगर में उपचुनाव का था. उस दिन सीआरपीएफ के जवान पोलिंग ड्यूटी खत्म करके वापस बैरिक लौट रहे थे, तभी स्थानीय युवकों ने उनके साथ बदसलूकी की. स्थानीय युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और सीआरपीएफ ने जम्मू कश्मीर पुलिस से कहा है कि इन युवकों को गिरफ्तार किया जाए.


देखें वीडियो :