Snowfall In Kashmir: इन दिनों पूरा उत्तर भारत भयंकर ठंड की चपेट में है. पहाड़ी इलाकों पर जमकर बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी ने कश्मीर घाटी में एक बार फिर से जन जीवन को प्रभावित कर दिया है. घाटी का संपर्क बाकी देश दुनिया से कट गया है. हाड़ कपाने वाली ठंड में जब हर कोई घर में घुसकर अलाव ताप रहा है या रजाई में दुबका हुआ है, सेना के जवान पूरी शिद्दत के साथ देश की सेवा के लिए तत्पर तैयार रहते हैं. 


इसी बीच सोशल मीडिया पर सीआरपीएफ के जवानों का वाॅलीबाॅल खेलने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले का बताया जा रहा है. वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सीआरपीएफ के जवान भारी बर्फबारी और बर्फ के बीच वॉलीबॉल खेल का आनंद ले रहे हैं. वीडियो में यह भी देखा गया है कि मौदान में बर्फ जमा हुआ है और इस पर जवान कुदते हुए वॉलीबॉल के गेंद को फेंक रहे हैं. 







दक्षिण कश्मीर में भारी बर्फबारी 


वहीं, दक्षिण कश्मीर में कुलगाम, अनंतनाग, पुलवामा और शोपियां के विभिन्न इलाकों में दो फीट तक बर्फ गिरने से आमजन जीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है. बर्फबारी के कारण कई इलाके पूरी तरह से कट चुके हैं. ताजा बर्फ के कारण जवाहर टनल के पास भारी फिसलन के कारण सड़क पर फंसे वाहनों को निकालने का काम भी रोक दिया गया था. आज सुबह बर्फबारी के बावजूद भी सड़क को छोटी गाड़ियों के लिए खोला गया. 


बता दें कि पुंछ और राजौरी के दो जिलों को शोपियां से जोड़ने वाला मुगल रोड, साथ ही श्रीनगर-लेह राजमार्ग क्षेत्र में भारी हिमपात के कारण इस सर्दी के लिए पहले ही बंद कर दिया गया है कश्मीर घाटी और जम्मू संभाग के कुछ हिस्सों में सुबह से ही बर्फबारी हो रही है.


ये भी पढ़ें: CBI Raid: 'मोदी-बीजेपी जितने भी हमले कर लें, दिल्ली का काम रुकने वाला नहीं है', सीबीआई रेड से भड़की AAP