नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. इस घोषणा के बाद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार के कदम को सही ठहराते हुए केंद्र सरकार पर सवाल उठाए. पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि सरकार के पास धन है, अनाज है लेकिन सरकार दे नहीं रही है. रोओ, मेरे प्यारे देशवासियों.


पी चिदंबरम ने कहा, ''हम लॉकडाउन बढ़ाने की मजबूरी समझते हैं. निर्णय का समर्थन करते हैं. लेकिन, गरीबों को 40 दिनों (21+19) के लिए अपने हाल पर छोड़ दिया गया है. पैसा है, खाद्य सामग्री है, लेकिन सरकार इन्हें जारी नहीं कर रही.''





दूसरे ट्वीट में चिदंबरम ने कहा, ''मुख्‍यमंत्रियों ने पैसों की मांग की थी. इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. मार्च में राज्यों के लिए जारी किए गए पैकेज में केंद्र सरकार ने कुछ भी नहीं जोड़ा. केंद्र सरकार ने रघुराम राजन से जीन ड्रीज, प्रभात पटनायक से अभिजीत बनर्जी तक के सलाहों पर कोई ध्यान नहीं दिया.''





बता दें कि पीएम ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि जो राज्‍य कोरोना वायरस के खिलाफ सख्‍ती रखते हुए अपने शहरों/क्षेत्रों में हॉटस्‍पॉट नहीं बनने देंगे, वहां 20 अप्रैल से जरूरी गतिविधियों की इजाजत दी जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत की लडाई मजबूती के साथ जारी है. आप सभी देशवासियों की तपस्‍या और त्‍याग के कारण ही भारत में अभी तक कोरोना से कम नुकसान हुआ है.

पीएम मोदी ने बढ़ाया 3 मई तक के लिए लॉकडाउन, सुरजेवाला ने पूछा- वायरस से लड़ने के लिए रोडमैप क्या है?