Bhaderwah Curfew: जम्मू-कश्मीर(Jammu and Kashmir) में बीते दिनों हुई टारगेट किलिंग(Target Killing) को लेकर माहौल पहले से ही काफी गर्म है, वहीं अब सांप्रदायिक तनाव (Communal Tension) को देखते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने डोडा (Doda) जिले के भद्रवाह (Bhaderwah) शहर में फ्लैग मार्च करने के बाद कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया. अब प्रशासन ने भद्रवाह समेत किश्तवाड़, डोडा और रामबन में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी हैं. पुलिस का कहना है कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा.


स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया के जरिए कस्बे में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश की गई थी, जिसे देखते हुए सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील माने जाने वाले कस्बे में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है. वहीं शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सेना बुलाई गई है और एहतियातन मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.


विवादित पोस्ट के बाद तनाव की स्थिति


बताया जा रहा है कि नुपूर शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर जम्मू के भद्रवाह के एक मस्जिद से बयान जारी किया गया है. जिसके कारण भद्रवाह में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी. जिसे लेकर इलाके की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया.


आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज


एएनआई के अनुसार जम्मू के भद्रवाह में एक मस्जिद से भड़काऊ घोषणा देने वाले कथित वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल इसमें आगे की जांच की जा रही है. वहीं पुलिस ने चेतावनी देते हुए लोगों को समझाने की कोशिश की है कि कानून को हाथ में लेने वाले को बख्शा नहीं जाएगा.


इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी है कि भड़काऊ भाषण देने वाले मौलवी के खिलाफ भद्रवाह थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए और 506 के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है. फिलहाल हालात नियंत्रण में बताए जा रहे हैं.


नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहा समुदाय


बताया जा रहा है कि पैगंबर मुहम्मद(Prophet Muhammad) के खिलाफ बीजेपी(BJP) की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा(Nupur Sharma) की ओर से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर मुस्लिम समुदाय(Muslim community) ने भद्रवाह(Bhaderwah) में बंद का आह्वान किया था.मुस्लिम समुदाय नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहा था. 


इसे भी पढ़ेंः
Prophet Muhammad Row: NSA अजीत डोभाल से मीटिंग में क्या हुई बात? ईरान ने वापस लिया बयान


MEA on China: अमेरिकी जनरल की टिप्पणी पर चीन बौखलाया, भारत ने इस अंदाज में कही बड़ी बात