Meghalaya Election Result: मेघालय में गुरुवार (2 मार्च) को चुनावी रिजल्ट के बाद उसके पश्चिमी जयंतिया जिले के सहस्नियांग गांव में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया है. जिले के डीएम ने लिखित आदेश जारी कर जिले में कर्फ्यू लगा देने का आदेश जारी किया है.


पश्चिमी जयंतिया हिल्स के जिलाधिकारी ने मतदान के बाद हिंसा की खबरों को ध्यान में रखते हुए अपने लिखित आदेश में कर्फ्यू लगाने की बात कही है. उन्होंने लिखा, जबकि, इस बात की आशंका है कि अगर हमने उचित ध्यान नहीं दिया तो इलाके में हिंसा फैल सकती है, तेज हो सकती है और इसके परिणाम स्वरूप संपत्ति का विनाश हो सकता है और जानमाल का नुकसान हो सकता है. 






डीएम ने लिखा, प्रदेश में घटित इन घटनाओं को देखते हुए मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि इन क्षेत्रों में कर्फ्यू घोषित किया जा सकता है जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य में तत्काल प्रभाव से शांति की स्थापना हो. उन्होंने कहा, इसलिए धारा 144 सीआरपीसी के तहत मैं पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले में तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए कर्फ्यू लगाने की घोषणा करता हूं. 


मेघालय में बीजेपी ने एनपीपी से किया गठबंधन
मेघालय में आए चुनाव नतीजों के बाद मेघालय में 59 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए गुरुवार को जारी परिणाम में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 26 सीटों पर जीत दर्ज करके सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी. हालांकि, एनपीपी 60 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े को नहीं छू सकी है. इसलिए उसने बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का रास्ता चुना है.


Nagaland Women MLAs: पहली बार होगा ऐसा नगालैंड की विधानसभा में बैठेंगी महिलाएं, जानें हेखानी जखालू और सलहुतू क्रुसे के बारे में सब