Assorted Gun: दिल्ली (Delhi) के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) पर  कस्टम अधिकारियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 45 गन के साथ 2 भारतीयों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम जगजीत सिंह और जसविंदर कौर हैं. दोनों पति पत्नी हैं. ये दोनों 10 जुलाई को वियतनाम से भारत वापस लौटे थे. अधिकारियों के मुताबिक एनएसजी ने शुरुआती जांच में कहा है कि हैंड गन्स पूरी तरह फंक्शनल है और .22 कैलिबर की है.


फिलहाल बैलिस्टिक रिपोर्ट का कस्टम को इंतज़ार है, जिसके बाद साफ होगा कि ये हैंड गन्स असली है या नकली. कस्टम विभाग के मुताबिक शुरुआती जांच में एनएसजी का कहना है कि ये पिस्तौल बिल्कुल असली लग रही हैं, जिन्हें अब बैलिस्टिक जांच के लिए भेजा गया है. जिसकी रिपोर्ट के बाद ही इन गन से स्थिति साफ हो पाएगी.


2 ट्रॉली बैग भरकर मिली 45 गन


अधिकारियों ने बताया कि जगजीत सिंह 2 ट्राली बैग में इन असोरटेड गन लेकर आया था, जो उसके भाई मंजीत सिंह ने इसे दिए थे. मंजीत पेरिस से वियतनाम इन्हें बैग देने आया था. इन गनों की कीमत करीब 22 लाख 50 हजार रुपये है. दोनों आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वो इससे पहले टर्की से 25 असोरटेड गन पहले भी ला चुके हैं.


किस मकसद से भारत लाये गए थे हथियार!


कस्टम विभाग (Custom Department) के अधिकारियों का कहना है कि अभी बैलिस्टिक रिपोर्ट (Ballistic Report) के बाद ही गन्स की स्थिति साफ हो पाएगी. फ़िलहाल कस्टम गिरफ्तार आरोपी जगजीत सिंह के भाई मनजीत की तलाश कर रही है क्योंकि मंजीत के ही पेरिस से लौटने के बाद ये दोनों बैग इन्हें दिये थे. उसकी गिरफ्तारी के बाद ही हथियारों के इस जखीरे से पिक्चर साफ हो पाएगी.


ये भी पढ़ें: Hardoi News: तमंचे की बट से मारकर युवक को किया अधमरा, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


ये भी पढ़ें: Etah Crime News: मां की दुर्घटना की झूठी खबर देकर नाबालिग को घर से बाहर बुलाया, बंदूक की नोक पर किया रेप