हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में आज पुलिस ने महिला डॉक्टर से गैंगेरेप और हत्या करने वाले चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया. इस एनकाउंटर को साइबराबाद पुलिस ने अंजाम दिया. पुलिस की इस टीम की अगुवाई खुद साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार कर रहे थे. वीसी सज्जनार को ‘एनकाउंटर मैन’ भी कहा जाता है. इनके नाम से ही अपराधी थर्र-थर्र कांपने लगते हैं.


48 घंटे में सुलझाया था एसिड अटैक का केस


पुलिस कमिश्नर वी सी सज्जनार ने साल 2008 में भी एसिड अटैक के आरोपियों का एनकाउंटर किया था और इनकी अगुवाई में हैदराबाद रेपकांड के आरोपियों को ढेर कर दिया गया. साल 2008 में एक इंजीनियरिंग छात्रा पर एसिड फेंका गया था. इस मामले को सज्जनार ने 48 घंटे में सुलझा लिया था.


तब भी लोगों में था आरोपियों के लिए बहुत गुस्सा


हैदराबाद: चारों आरोपियों के एनकाउंटर की होगी मजिस्ट्रेट जांच, डॉक्टरों का पैनल करेगा पोस्टमार्टम


सज्जनार उस वक्त वारंगल में एसपी थे. तब सज्जनार ने एसिड अटैक से जुड़े तीन आरोपियों का एनकाउंटर किया था. इन तीनों आरोपियों के प्रति लोगों में हैदराबाद गैंगरेप की तरह ही बहुत गुस्सा था. हालांकि उस वक्त हैदराबाद पुलिस की इस कार्रवाई पर काफी सवाल खड़े हुए थे. लेकिन पुलिस ने इसे भी आत्मरक्षा में किया गया एनकाउंटर बताया था. पुलिस के मुताबिक, हिरासत में रहने के दौरान तीनों आरोपियों ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया था.


भागने की कोशिश और पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर


बता दें कि आज सुबह पुलिस महिला डॉक्टर से गैंगरेप के इन चारों आरोपियों को घटना के रिकंस्ट्रक्शन के लिए वारदात की जगह ले जा रही थी, जहां से इन चारों लोगों ने भागने की कोशिश की और पुलिस का हथियार छीनकर फायरिंग करने की कोशिश भी की. इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया.


चारों आरोपी 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड में थे. इन चारों आरोपियों का नाम शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ था. आज सुबह पुलिस चारों आरोपियों को बस में वारदात की जगह लेकर आई थी. बड़ी बात यह है कि पुलिस ने इन लोगों का एनकाउंटर उसी हाईवे पर किया है, जहां इन चारों ने महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप किया था और उसे जलाकर मार दिया था.




यह भी पढें-



हैदराबाद आरोपियों के एनकाउंटर पर बोलीं निर्भया की मां- इनके साथ ऐसा ही होना चाहिए था


हैदराबाद एनकाउंटर: पीड़िता की बहन ने कहा- आज हमारे साथ न्याय हो गया, हम पुलिस के शुक्रगुजार हैं


मायावती ने हैदराबाद एनकाउंटर को सही ठहराया, बोलीं- 'यूपी पुलिस तेलंगाना पुलिस से सीखे'