Cyclone Biparjoy: गुजरात में एक तरफ जहां महातूफान बिपरजॉय तबाही मचा रहा था तो वहीं दूसरी ओर करीब 300 परिवारों के घर खुशियों ने दस्तक दी. इस तूफान के बीच 274 गर्भवती महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया. सभी बच्चे सुरक्षित हैं. कच्छ के कलेक्टर अमित अरोरा के मुताबिक, 512 गर्भवती महिलाओं को अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जिनमें से 274 महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया और उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया. बाकी सभी महिलाएं अस्पताल में भर्ती हैं. 


एनडीटीवी से बातचीत के दौरान, कच्छ के कलेक्टर अमित अरोरा ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को दो दिन पहले ही अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि 512 प्रेग्नेंट महिलाओं में 274 परिवारों में खुशियों ने दस्तक दी और सुरक्षित तरीके से बच्चे को जन्म दिया गया. लैंडफॉल सभी जगह हो रहा है और हवा की स्पीड भी बढ़ गई है. अब तक हालात कंट्रोल में हैं. कोई भी बड़ी जनहानि या संपत्ति के नुकसान की आशंका नहीं है. हमने समय रहते लोगों को शिफ्ट कर दिया है. 


गुजरात के इन जिलों का हाल-बेहाल


बिपरजॉय ने गुजरात के कई जिलों का हाल बेहाल कर दिया है. मांडवी में समुद्र के रौद्र रूप के साथ ही वलसाड में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. गुजरात के गिर सोमनाथ में समुद्र की लहरों से टकराकर एक घर धराशायी हो गया तो वहीं कई घरों को भारी नुकसान पहुंचा है. इतना ही नहीं इस तूफान का असर ट्रेन सेवाओं पर भी पड़ा है. कच्छ जिले के जखाऊ और मांडवी कस्बों के पास कई पेड़ और बिजली के खंभे तक उखड़ गए, गुजरात के राहत आयुक्त आलोक पांडेय के मुताबिक, तूफान के बाद 22 लोग घायल हो गए तो वहीं 23 पशुओं की मौत हो गई. वहीं  संख्या आगे बढ़ने की भी आशंका है. 


यह भी पढ़ें:-


Manipur Violence: मणिपुर के इंफाल में फिर हिंसा, केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह का घर फूंका