चेन्नई: तमिलनाडु में एक और चक्रवात के आने की प्रबल संभावना है. यह एक सप्ताह में राज्य में आने वाला दूसरा चक्रवात होगा. चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' के मद्देनजर एनडीआरएफ की टीमों ने केरल और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में मोर्चा संभाल लिया है.


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुतबिक दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर गहरे दबाव के क्षेत्र ने मजबूत होकर मंगलवार को चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' का रूप लिया. दो दिसंबर को इसके श्रीलंकाई तट को पार करने की संभावना है. इस दौरान 75 से 85 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी.





मौसम विभाग के मुताबिक श्रीलंका के त्रिंकोमाली पहुंचने के बाद बुरेवी के मन्नार की खाड़ी और तमिलनाडु में कन्याकुमारी के आसपास कोमोरिन इलाके की ओर आने की आशंका है. विभाग ने बताया कि उसके बाद वह पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ेगा और चार दिसंबर की सुबह कन्याकुमारी और पम्बन के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार करेगा.


विभाग ने पहले कहा था कि दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल में तीन दिसंबर को कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. तमिलनाडु में पिछले सप्ताह अत्यंत गंभीर चक्रवाती तूफान ‘निवार’ आया था.