जयपुर: जयपुर के चौड़ा रास्ता स्थित प्राचीन ताड़केश्वर मंदिर के परिसर में सोमवार को अचानक हुए धमाके से सनसनी फैल गई. ये धमाका एक घर में पड़े गैस सिलेंडर में हुआ. धमाका इतना तेज था घर का एक हिस्सा गिर गया. इसी कारण मकान के मलबे के नीचे दबकर एक महिला और बच्चे की मौत हो गई. स्थानीय लोग मलबे के नीचे कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका को देखते हुए मदद के लिए पहुंच गए.


इस बीच पुलिस और प्रशासन की टीमें भी मौके पर पहुंच गईं. पुराने जयपुर के इस शिव मंदिर में सोमवार होने की वजह से बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे थे. गनीमत रही कि ज्यादा लोग इस हादसे से हताहत नहीं हुए. स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर के एकदम नजदीक स्थित मकान में यह धमाका हुआ. पहली मंजिल पर हुए इस धमाके के बाद चीख पुकार और भगदड़ मच गई.

आस पास के लोगों ने बताया कि मंदिर के एकदम नजदीक स्थित मकान में यह धमाका हुआ था. हादसा उस समय हुआ जब परिवार की एक महिला गैस पर चाय बना रही थी. इसी दौरान गैस की पाइप और सिलेंडर ने आग पकड़ ली. कोई कुछ कर पाता इससे पहले ही तेज धमाका हो गया. गौरतलब है कि पिछले पंद्रह दिनों में गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने की यह पांचवी घटना है. इससे पहले सीकर में हुए दो धमाकों में अब तक आठ लोगों की मौत हो गई. परिवार के कई लोग अभी भी झुलसी हालत में अस्पतालों में भर्ती हैं. उनका इलाज जारी है. पुलिस ने एहतियात के तौर पर चौड़ा रास्ता में वन वे कर दिया है.

ये भी पढ़ें-

Exclusive: दिल्ली हिंसा पर पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी का बड़ा आरोप- 'हिंसा होती रही, सरकार सोती रही'

निर्भया केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने खारिज की दोषियों की याचिका, कल सुबह होगी फांसी