Cyrus Mistry Post-Mortem Report: सड़क दुर्घटना में टाटा समूह (Tata Group) के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत हो गई थी. डॉक्टरों ने साइरस मिस्त्री की पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट के मुताबिक टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष की कार डिवाइडर से टकराने की वजह से उनके सिर और कई अन्य हिस्सों में गंभीर चोट लगी थी. उन्हें अस्पताल में "मृत लाया गया" था.


रिपोर्ट के मुताबिक, सिर में लगी गंभीर चोट के कारण साइरस और उनके दोस्त जहांगीर की मौत हुई. आगे की जांच के लिए उनका विसरा सुरक्षित कर लिया गया है. पोस्टमार्टम की प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक कार दुर्घटना में साइरस को कई अंदरूनी चोटें लगी थी और उनके इंटरनल ऑर्गन बुरी तरह डैमेज हो गए थे. इस कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं साइर मिस्त्री को सबसे पहले अटैंड करने वाले डॉक्टर शुभम ने  बताया कि पहले पोस्टमॉर्टम सरकारी अस्पताल में होना था, हालांकि, उन्हें जिला कलेक्टर का फोन आया जिसमें कहा गया कि उन्हें "विशेषज्ञ की राय" के लिए जेजे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गय था.


मुंबई से अहमदाबाद जाते हुए मिस्त्री का कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी
टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को मुंबई के पास एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी. पालघर पुलिस के मुताबिक मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे तभी उनकी कार डिवाइडर से जा टकराई. कार में चार लोग सवार थे, जिनमें से मिस्त्री सहित दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य दो को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.


दुर्घटना तेज स्पीड की वजह से हुई- पालघर एसपी
वहीं पालघर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बालासाहेब पाटिल के अनुसार, दुर्घटना की वजह तेज स्पीड रही. इसी कारण ड्राइवर ने गाड़ी पर से नियंत्रण खो दिया था. उन्होंने कहा,"मुख्य रूप से ऐसा लगता है कि दुर्घटना चालक के नियंत्रण खो देने के कारण हुई. अधिक जानकारी जांच के बाद ही सामने आएगी, लेकिन प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि दुर्घटना अधिक गति और चालक को सही निर्णय नहीं मिलने के कारण हुई. कार में 4 लोग सवार लोग थे, जिनमें से एक महिला थी और कार महिला चला रही थी, फिलहाल, महिला घायल है और उसका इलाज चल रहा है."


ये भी पढ़ें


Jharkhand: 'लोग सामान खरीदते हैं, लेकिन BJP करती है विधायकों का सौदा', CM सोरेन ने पेश किया विश्वासमत


India Developed Nation Mission: 2047 तक भारत कैसे बनेगा विकसित राष्ट्र, वित्त मंत्रालय ने बताया