नई दिल्ली: लॉकडाउन के नियमों के तोड़ने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार हुए दाती महाराज को जमानत मिल गई है. दिल्ली पुलिस ने बुधवार को उन्हें गिरफ्तार किया था. दाती महाराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 188/34, डीडीएमए अधिनियम के 54 बी और महामारी रोग अधिनियम की धारा 3 के तहत केस दर्ज किया गया था. ये केस पीएस मैदान गढ़ी में दर्ज किया गया था.


दाती महाराज को लॉकडाउन में शनिदेव मंदिर खोलने को लेकर गिरफ्तार किया गया था. देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान दाती महाराज कुछ भक्तों के साथ पूजा-अर्चना करते हुए नजर आए थे.  इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई थी.


पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दाती महाराज ने कुछ अन्य लोगों के साथ 22 मई की शाम लगभग 7:30 बजे मंदिर में एक समारोह किया था. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई थी. पुलिस ने कहा,'' कुछ वीडियो और तस्वीरें सामने आई थीं, जिसमें शनिदेव मंदिर में दाती महाराज कुछ भक्तों के साथ पूजा-अर्चना करते हुए नजर आए थे. इस दौरान ना तो सोशल डिस्टेंसिंग की गई थी. वहीं, कुछ लोग तो बिना मास्क लगाए हुए थे.''


इस मामले में 23 मई को दाती महाराज के खिलाफ मैदान गढ़ी में दर्ज किया गया था. दाती महाराज पर कुछ साल पहले शनि धाम में एक महिला भक्त के साथ बलात्कार करने का भी आरोप है.