तेलंगाना में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दलित महिला ने पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि उसके साथ पुलिस थाने में न सिर्फ मारपीट की गई, बल्कि उसे साड़ी उतारकर शॉर्ट्स पहनने के लिए भी मजबूर किया गया है.


मामला तेलंगाना के शादनगर का है. महिला ने शादनगर पुलिस थाने में तैनात पुलिसकर्मियों पर ये आरोप लगाए हैं. महिला के आरोपों पर अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए हैं और शादनगर थाने के निरीक्षक को लाइन अटैच कर दिया है. 


दरअसल, महिला को सोना चोरी के आरोप में पुलिस थाने बुलाया गया था. महिला का आरोप है कि उसके नाबालिग बेटे की मौजूदगी में उसके साथ मारपीट की गई. महिला ने दावा किया कि उसके पति को पहले पीटा गया और फिर छोड़ दिया गया. महिला ने दावा किया कि फिर उसे अपनी साड़ी उतारने और शॉर्ट्स पहनने के लिए मजबूर किया गया और पुलिसकर्मियों ने उसके साथ मारपीट करने से पहले उसके हाथ-पैर बांध दिए.


पुलिस का आया जवाब


आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस की ओर से जारी बयान में साइबराबाद पुलिस आयुक्त अविनाश मोहंती के हवाले से कहा गया है कि शादनगर थाने के निरीक्षक को आरोपों की जांच लंबित रहने तक लाइन अटैच कर दिया गया है. इतना ही नहीं मामला दर्द कर जांच शुरू कर दी गई है. बयान में कहा गया है कि शादनगर के सहायक पुलिस आयुक्त मामले की जांच कर रहे हैं और जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.


 


रंजन