नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हाई कोर्ट में एप्लीकेशन लगाकर क्लेम कमिश्नर नियुक्त करने की मांग की है. जिससे हाल ही में सीएए के प्रोटेस्ट के दौरान उपद्रवियों ने जो सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है उस नुकसान का पता लगाया जा सके. क्राइम ब्रांच ने सुप्रीम कोर्ट के उस आर्डर का भी हवाला दिया है जिसमें इस तरीके से सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों से नुकसान की भरपाई की बात कही गयी है.


हाल ही में दिल्ली के जामिया और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में सीएएए के विरोध के नाम पर उपद्रवियों ने कई सरकारी बसों और मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया था. इतना ही नहीं जाफराबाद सीलमपुर और दरियागंज इलाके में भी उपद्रवियों ने जमकर बवाल मचाया था और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था.



यूपी सरकार पहले ही दंगाइयों की संपत्तियों को कर रही है सील


हाल ही में देश भर में एनआरसी और सीएएए के विरोध में प्रोटेस्ट हुआ था. प्रोटेस्ट के बाद उत्तर प्रदेश सरकार वहां हुई हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने जो नुकसान पहुंचाया उसकी भरपाई के लिए दंगाइयों की पहचान कर उनकी प्रॉपर्टी सील कर रही है. तो क्या अब दिल्ली पुलिस भी दिल्ली में प्रोटेस्ट के नाम पर उत्पात मचाने वालों से नुकसान की भरपाई करेगी.


यह भी पढ़ें-


सरकार ने तैयार किया NPR का नया फॉर्म, 7 नए बिंदुओं को किया जा सकता है शामिल